टेम्पल टाउन के रूप में विकसित होगा खाटूश्याम धाम: वसुंधरा

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने ग्राम पंचायत खाटूश्याम को नगरपालिका बनाने की घोषणा करते हुए कहा है कि खाटूधाम को टेम्पल टाउन के रुप में विकसित किया जायेगा। श्रीमती राजे आज सीकर जिले में दांतारामगढ विधानसभा क्षेत्र के जनसंवाद कार्यक्रम में बोल रही थी।

उन्होंने कहा कि इससे खाटूश्यामजी क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी और इस क्षेत्र का सुनियोजित विकास होगा। उन्होंने श्री खाटूश्याम मंदिर क्षेत्र को एक टेम्पल टाउन के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। इसके लिए 66 करोड़ रूपए के विकास कार्य किए जाएंगे। इससे देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं को खाटूश्यामजी कस्बे में बेहतर यात्री सुविधाएं मिलेंगी।

उन्होंने खाटू धाम के विकास के लिए खाटू मंदिर विकास समिति एवं अधिकारियों के साथ चर्चा की। बैठक में देवस्थान राज्यमंत्री राजकुमार रिणवा भी माैजूद थे। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कस्बे की आंतरिक और बाहरी सड़कों के विकास पर 41 करोड़ रूपए तथा यात्रियों के ठहरने और जन सुविधाओं के लिए 25 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने जनसंवाद में स्थानीय लोगों ने खण्डेला कस्बे में बाईपास सड़क की मांग करने पर नौ करोड़ 28 लाख रुपये की लागत से बनने वाले चार किलोमीटर बाईपास निर्माण की घोषणा भी की। जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों की पलसाना के सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता मंगलचन्द वर्मा के कार्यालय में उपलब्ध नहीं रहने की शिकायत को मुख्यमंत्री के गंभीरता से लेने के बाद तत्काल जांच कराकर श्री वर्मा को निलंबित कर दिया गया। इस अवसर श्रीमती राजे ने कहा कि जो अधिकारी जन सेवा में कोताही बरतेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने दांतारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र की 32 करोड़ रूपए से अधिक लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किए। उन्होंने भारीजा से डांसरोली तक 7.5 करोड़ रूपए की लागत वाली सड़क को चौड़ा करने तथा 15.75 करोड़ रूपए की लागत से सात अन्य सड़कों के नवीनीकरण कार्यों का शिलान्यास और 1.75 करोड़ रूपए से निर्मित दांतारामगढ़ के तहसील भवन तथा 7.47 करोड़ रूपए की लागत से तैयार ग्रामीण गौरवपथ मार्गों का लोकार्पण भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar