बाबा साहब की मूर्ति का अनावरण 14 को

विभिन्न विकास कार्यों के उद्घाटन, शिलान्यास व लोकार्पण भी होंगे
गुलाबपुरा। शहर के एसडीएम कार्यालय के बाहर स्थित उद्यान में 14 अप्रेल को बाबा साहेब अम्बेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। पालिकाध्यक्ष धनराज गुर्जर ने बताया कि मूर्ति अनावरण समारोह विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के मुख्य आतिथ्य व स्वायत्त शासन व नगरीय विकास मंत्री श्रीचन्द कृपलानी, सांसद सुभाष बाहेडिय़ा, विधायक रामलाल गुर्जर, भाजपा जिलाध्यक्ष दामोदर अग्रवाल पूर्व पालिकाध्यक्ष करतारसिंह राठौड़ के विशिष्ठ आतिथ्य में होगा। बाबा साहब की 600 किलो वजनी मूर्ति ग्वालियर से बनकर आ चुकी है व उपखण्ड कार्यालय के बाहर स्थापित किया गया है।

अतिथियों द्वारा नगर पालिका क्षेत्र के विभिन्न वार्डो में निर्मित सामुदायिक भवनों, सीसी रोड व अन्य विकास कार्यों का भी उद्घाटन व शिलान्यास किया जाएगा। पालिकाध्यक्ष गुर्जर ने बताया कि पालिका द्वारा पालिका क्षेत्र के विभिन्न समाजों को रियायती दरों पर दिए गए भूखण्डों के पट्टे भी समारोह में समाजों के पदाधिकारियों को सौंपे जाएंगे। पालिका क्षेत्र में बनने वाले अम्बेडकर भवन का शिलान्यास भी अतिथियों द्वारा किया जाएगा। पालिकाध्यक्ष गुर्जर ने बताया कि विभिन्न सामुदायिक भवनों व सड़कों का नामकरण महापुरुषों, शहीदों के नाम पर किया गया है। उन्होंने बताया कि शनिवार को 29 मील चौराहा से सायं 4 बजे विशाल वाहन रैली का आयोजन व सायं 4.30 बजे विशाल आम सभा का उपखण्ड कार्यालय के पास आयोजित की जायेगी।

खारीतट संदेश व्यू
गुलाबपुरा नगर पालिका ने देश के विभूतियों, स्वतंत्रता सैनानियों व महापुरुषों की प्रतिमा लगाने का जो बीड़ा उठाया था उसे अब मूर्त रूप दिया जा रहा है। इस मामले में नगर पालिका प्रशासन व नगर पालिका अध्यक्ष धनराज गुर्जर वचनबद्ध नजर आ रहे हैं। जनता से किए गए वादों की कसौटी पर खरा उतरने के लिए गुलाबपुरा नगर पालिका प्रशासन का प्रयास वाकई सराहनीय है। महापुरुषों व शहीदों के नाम शहर के सामुदायिक भवनों व सड़कों का बिना भेदभाव नामाकरण करना राजनीतिक परिपक्वता का द्योतक है। उम्मीद की जानी चाहिए कि शहर में लगाए जा रहे महापुरुषों की मूर्तियों, पार्कों की देखभाल भी उसी तन्मयता से की जाएगी। तभी महापुरुषों की मूर्तियां स्थापित करने का उद्देश्य पूरा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar