अम्बेडकर की प्रतिमा का समारोहपूर्वक हुआ अनावरण

फोटो: याेगेश सुरभि
डॉ. भीमराव अंबेडकर की 127 वी जयंती पर गुलाबपुरा उपखंड कार्यालय के निकट हुआ अनावरण साथ ही विकास के 52 अन्य कार्यो का भी उद्घाटन किया गया व विभिन्न समाजों को आवंटित छात्रावासों के पट्‌टे का भी हुआ वितरण

गुलाबपुरा। (सीपी जोशी) संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 127 वी जयंती कस्बे में धूमधाम से मनाई गई, कोर्ट परिसर में स्थापित नवीन प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम समारोहपूर्वक आयोजित हुआ।

29 मील चौराहे से सैकड़ों लोगों ने भीमराव अंबेडकर जयंती पर रैली की शुरुआत की वाहन रैली कस्बे के मुख्य मार्गो से होती हुई कोर्ट परिसर पहुंची, मुख्य बाजार में जगह-जगह स्वागत द्वार लगाए गए जहाँ विभिन्न समाजों ने रैली में हुए शामिल विधानसभा अध्यक्ष  कैलाशचन्द मेघवाल व यूडीएच मंत्री कृपलानी का स्वागत अभिनंदन किया गया।

इसके उपरांत रैली सभा स्थल पहुंची जहां विधानसभा अध्यक्ष कैलाशचन्द मेघवाल, यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी, सांसद सुभाष बहेडिया, विधायक रामलाल गुर्जर, जिलाध्यक्ष दामोदर अग्रवाल के आतिथ्य में मूर्ति का अनावरण किया गया। इसके उपरांत कोर्ट परिसर में ही  भव्य सभा कार्यक्रम आयोजित किया गया।  जिसमें अतिथियों ने डॉ भीमराव अंबेडकर की जीवनी पर प्रकाश डाला कार्यक्रम के पूर्व नगर पालिका द्वारा कई नए कार्यों का उद्घाटन व शुभारंभ अतिथियों द्वारा किया गया।

आयोजित कार्यक्रम के शुरू होने से पूर्व ही यूडीएच मंत्री ने कुछ शब्दों में अपना भाषण देकर चित्तौड़गढ़ के लिए निकल गए मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर जल्दी में होने की वजह से यूडीएच मंत्री कृपलानी पूरे कार्यक्रम में नहीं रुक सके इस दौरान कार्यक्रम में सांसद जिलाध्यक्ष विधायक सहित अन्य अतिथियों ने अपने विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम के अंत में विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की जीवनी पर प्रकाश डाला, युवाओं को संविधान में कुछ भी छेड़छाड़ नहीं करे जाने की बात कही आरक्षण संबंधी अनुच्छेद का हवाला देते हुए आरक्षण पर बोलते हुए कहा कि कोई भी सरकार आए इसे बदल नहीं सकती युवा आरक्षण को लेकर दृढ़ संकल्पित रहे। प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम के आयोजक नगरपालिका रहने पर अध्यक्ष  मेघवाल ने पालिकाध्यक्ष धनराज गुर्जर की भूरि-भूरि प्रशंसा की। कार्यक्रम में पालिका अध्यक्ष गुर्जर ने बाबा साहेब की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए बाबा के बताये गये विचारों का अनुसरण करने पर जोर दिया। कार्यक्रम के अंत में उपस्थित अतिथियों और जनसमूह का पालिकाध्यक्ष धनराज गुर्जर ने आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar