भारत विकास परिषद करती है नि:स्वार्थ सेवा-नाहर

भारत विकास परिषद का दायित्व ग्रहण समारोह
बिजयनगर। भारत विकास परिषद की स्थानीय शाखा की ओर से रविवार को यहां ओसवाल भवन में पालिकाध्यक्ष सचिन सांखला की अध्यक्षता में दायित्व ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। इसमें भारत विकास परिषद से जुड़े 10 नए सदस्यों को संस्था के प्रांतीय अध्यक्ष दिनेश कोगटा ने शपथ दिलाई।

समारोह के आरम्भ में स्थानीय शाखा के अध्यक्ष राजेश सोनी ने वर्ष 2017-18 का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इसके बाद समारोह में प्रांतीय पदाधिकारी रतनलाल नाहर ने परिषद से जुड़े नए सदस्यों को संस्था के क्रिया-कलापों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारत विकास परिषद ऐसी संस्था है जहां पर व्यक्ति नि:स्वार्थ भाव से समाज की सेवा में जुटकर आत्मसंतोष प्राप्त करता है। समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रांतीय अध्यक्ष दिनेश कोगटा ने कहा कि भारत विकास परिषद की ओर से भविष्य में वंचित वर्ग के लोगों के क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ताकि राष्ट्र के निर्माण में वे भी सहयोग कर सकें।

पूरे साल संस्था की ओर से सामाजिक समरसता को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। समारोह में अधिशासी अधिकारी कमलेश कुमार मीणा, चन्द्रकला पोखरना, काशीराम जागेटिया, राजेश सोनी, विनोद नाहर, सत्यनारायण जोशी, अरुण शर्मा, गौतम बुरड़, बृजेश बाल्दी, मनोज टेलर, रमेश शर्मा, ज्ञानचन्द नाहर, डीसी जैन, विनोद त्रिपाठी, जसराज बिंदल, शहब शरण आचार्य, योगेश शर्मा, धनराज पंडवार, राकेश गर्ग, अशोक गोयल, सुनिल सोमाणी, प्रकाश अब्बाणी, दिनेश राठी, सुशील भण्डारी, सिद्धार्थ बोरदिया, गंगाधर काठेड़, दिलीप मेहता, राजेन्द्र पामेचा, निर्मल बाफना, रूपचन्द नाबेड़ा, धन्नालाल जैन आदि मौजूद थे। मंच संचालन डॉ. कुंजलता सारस्वत व अजय पोखरना ने किया। राष्ट्रगान के साथ समारोह का समापन किया गया।

बिजयनगर में छाएगी हरियाली, लगेंगे 5100 पौधे-सांखला
बिजयनगर ञ्च खारीतट सन्देश। जल्द ही बिजयनगर हरा-भरा होगा। बिजयनगर नगर पालिका नगर में पांच हजार से अधिक पेड़ लगाएगी। यह बात नगर पालिका अध्यक्ष सचिन सांखला ने कही। भारत विकास परिषद की स्थानीय शाखा की ओर से रविवार को यहां ओसवाल भवन में आयोजित दायित्व ग्रहण समारोह में उन्होंने यह घोषणा की। पालिकाध्यक्ष की अध्यक्षता में ही यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

उन्होंने कहा कि कस्बे को हरा-भरा बनाने के लिए पालिका प्रशासन कृत संकल्प है और इस पुनीत कार्य में यदि भारत विकास परिषद जैसी संस्थाएं जुड़ती हैं तो सोने पर सुहागा होगा। उन्होंने कहा कि कस्बे में जगह-जगह छोटे-बड़े 5100 पेड़-पौधे लगाए जाएंगे। इन पौधों का रख-रखाव व पानी पिलाने की जिम्मेदारी भी पालिका वहन करेगी। इस अवसर पर नवरात्र के दौरान तुलसी के पौधे वितरित करने के लिए व्यवसायी योगेश शर्मा, जसराज बिंदल को सम्मानित किया गया।

इन्हें दिलाई शपथ
समारोह में भारत विकास परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष दिनेश कोगटा ने संस्था से हाल ही में जुड़े विकास कोठारी, महावीर शर्मा, गोपाल छीपा, राकेश शाह, निर्मल लोढ़ा, महावीर बाबेल, देवेन्द्र कुमार शर्मा, कुलदीप चौहान, राकेश आसवानी, चेतन पारीक को शपथ दिलाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar