कोलकाता ने राजस्थान को सात विकेट से पीटा

जयपुर। नीतीश राणा (11 रन पर दो विकेट और नाबाद 35) के बेहतरीन हरफनमौला प्रदर्शन और रोबिन उथप्पा 48, सुनील नारायण 35 तथा कप्तान दिनेश कार्तिक नाबाद 42 की बेहतरीन पारियों से कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 11 के मुकाबले में बुधवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीट दिया।

कोलकाता ने राजस्थान को आठ विकेट पर 160 रन पर रोकने के बाद 18.5 ओवर में तीन विकेट पर 163 रन बनाकर मैच जीत लिया। कोलकाता की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि राजस्थान की चार मैचों में यह दूसरी हार है। दो बार चैंपियन रही कोलकाता ने अपना पहला विकेट क्रिस लिन के रूप में एक के स्कोर पर ही गंवा दिया लेकिन इसके बाद नारायण और उथप्पा ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़ डाले। यथप्पा ने राणा के साथ तीसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़े जबकि राणा ने कप्तान कार्तिक के साथ अविजित 61 रन जोड़कर कोलकाता को सात गेंद शेष रहते जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया।

नारायण ने 25 गेंदों पर 35 रन में पांच चौके और एक छक्का, उथप्पा ने 36 गेंदों पर 48 रन में छह चौके और दो छक्के, राणा ने 27 गेंदों पर नाबाद 35 रन में दो चौके और एक छक्का तथा कार्तिक ने 23 गेंदों पर नाबाद 42 रन में दो चौके और दो छक्के लगाए।
इससे पहले राजस्थान ने अपने बल्लेबाजों के उपयोगी प्रदर्शन से 20 ओवर में आठ विकेट पर 160 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।डी आरसी शार्ट ने 36 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 44 रन की शानदार पारी खेली। शार्ट ने अपने कप्तान अजिंक्या रहाणे के साथ पहले विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की लेकिन ठोस शुरुआत के बाद राजस्थान की टीम इसे मजबूत स्कोर की तरफ अग्रसर नहीं कर पायी। रहाणे ने 19 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाये।

पिछले मुकाबले में 92 रन की विस्फोटक पारी खेलने वाले संजू सैमसन इस बार अंडर 19 विश्व कप टीम के गेंदबाज शिवम मावी की गेंद पर मात्र सात रन बनाकर आउट हो गए। शार्ट अपने अर्धशतक से छह रन दूर रह गए और 13 वें ओवर में 98 के स्कोर पर आउट हो गए। राहुल त्रिपाठी ने 15, बेन स्टोक्स ने 14 , जोस बटलर ने 24 और कृष्णप्पा गौतम ने 12 रन बनाकर राजस्थान को 160 रन तक पहुंचाया। नीतीश राणा ने 11 रन पर दो विकेट और टॉम करेन ने 19 रन पर दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar