बैठक में पौधरोपण पर की चर्चा

  • Devendra
  • 03/05/2018
  • Comments Off on बैठक में पौधरोपण पर की चर्चा

पालिका क्षेत्र में दो जगह लगेंगे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट
बिजयनगर। स्थानीय नगरपालिका के सभा भवन में गुरूवार सांयकाल में पालिका अध्यक्ष सचिन सांखला की सदारत में पर्यावरण संरक्षण सहित विभिन्न बिन्दुओं पर विचार व सुझाव को लेकर एक बैठक आयोजित की गई जिसमें शहर की विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं एवं सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे। बैठक में तहसीलदार प्रभात त्रिपाठी, अधिशासी अधिकारी कमलेश कुमार मीणा, पालिका उपाध्यक्ष सहदेव सिंह कुशवाह सहित शहर के गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में आयोजित बैठक में शहर को स्वच्छ बनाए जाने को लेकर विचार विमर्श किया गया।

पालिका अध्यक्ष सचिन सांखला ने शहर के गंदे पानी को स्वच्छ बनाने व कृषि व पेड़-पौधों के उपयोग के लिए ट्रीटमेंट प्लांट लगाने की जानकारी देते हुए बैठक में मौजूद प्रबुद्धजनों से सुझाव मांगे। साथ ही बिजयनगर शहर को स्वच्छ बनाने को लेकर आयोजित बैठक में पर्यावरण की रक्षा के लिए पूरे शहर में सघन वृक्षारोपण किए जाने को लेकर भारत विकास परिषद, महावीर इंटरनेशनल, माहेश्वरी पंचायत मंडल, मुस्लिम समाज, सिंधी समाज अध्यक्ष, जैन सोशल ग्रुप, लायंस क्लब की सभी संस्थाओं सहित विभिन्न समाज सेवी प्रतिनिधियों ने विचार विमर्श किया।

आयोजित बैठक में शहर के विभिन्न मुद्दों जिसमें बरसाती पानी के निकास को सुनिश्चित किए जाने को लेकर मुस्लिम समाज सदर हाजी मोहम्मद यूनुस, मूलसिंह राठौड़ ने राजनगर क्षेत्र में शहर के गंदे पानी के निकास नाले की व्यवस्थाओं को अंतिम छोर तक सही करने का सुझाव दिया। नगर विकास समिति के अध्यक्ष श्याम नागोरी, चतरसिंह पीपाड़ ने बिजयनगर शहर के प्राकृतिक पानी के निकास वाले नाले के अवरोधक को हटाने की मांग की। बैठक में मुख्य मार्गो पर सघन वृक्षारोपण किए जाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं को आगे आने एवं पौधों का रखरखाव करने की जिम्मेदारियों के साथ वृक्षारोपण करने की बात कही।

बैठक में भारत विकास परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष दिनेश कोगटा, जितेंद्र पीपाड़ा, विश्वनाथ पाराशर, लायंस क्लब अध्यक्ष भागचंद चौधरी, धीरज मालवीय, महावीर इंटरनेशनल के ज्ञानचंद सिंघवी, पूज्य सिंधी पंचायत अध्यक्ष भोजराज आसवानी, दौलतराम माणकचंदानी, पार्षद बृजेश तिवाड़ी, नौशाद मोहम्मद, लेखराज बैरवा, दातार सिंह, पूर्व पार्षद मदन गोपाल बाल्दी, समाजसेवी शिवदयाल त्रिपाठी, अखत्यारअली, ज्ञानचंद कोठारी, दिलीप मेहता, छोटूलाल टेलर, प्रमोद जागेटिया, विश्वनाथ पाराशर, मंगलप्रसाद चौहान, दिलीप तातेड़, शांतिलाल चपलोत, अतुल जैन, सुरेन्द्र सिंघवी, तेजमल बुरड़, शहब शरण आचार्य सहित विभिन्न समाज के गणमान्य नागरिक बैठक में शामिल हुए।

बैठक में मुख्य बाजारों में दुकानदारों द्वारा किए गए अनाधिकृत अतिक्रमण को हटाए जाने, शहर से आवारा पशुओं को हटाकर गौशाला में रखने की व्यवस्था करने सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar