चित्तौड़गढ़ में तीन लापरवाह एवं एक नशेड़ी पटवारी को सेवा से हटाया

चित्तौडगढ़। (वार्ता) राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में पदस्थ तीन पटवारियों को कार्य में लापरवाही बरतने पर अनिवार्य सेवानिवृत्ति तथा एक पटवारी को कार्यस्थल पर ही नशे में रहने पर सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने एक आदेश जारी कर चित्तौडगढ तहसील में पटवारी कैलाशचन्द्र शर्मा को राजकीय दायित्वों का निर्वहन नहीं करने, रेकार्ड में नियमों की अनदेखी, स्वैच्छिक रूप से मुख्यालय से अनुपस्थित रहने तथा वित्तीय अनियमितताओं के मद्देनजर अनिवार्य सेवानिवृति दी गई है।

इसी तरह पटवारी रियाज खान को भी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम-2014 में जनसुनवाई के दौरान प्राप्त शिकायतों के आधार पर एवं शिकायतों की जांच में दोषी पाये जाने से अनिवार्य सेवानिवृति दी गई है जबकि पटवारी हरीश कुमार बारबर हाल प्रतिनियुक्त भदेसर तहसील को उनके काफी लम्बे समय से राजकार्य से अनुपस्थित रहने तथा राजकीय दायित्वों का निर्वहन नहीं करने से अनिवार्य सेवानिवृति दी गई है।

इनके अलावा तहसील बेगूं के पटवारी कालूराम मीणा को परिवीक्षाधीन अवधि में उनके द्वारा तहसील कार्यालय में राजकीय समय में शराब पीकर अधिकारी एवं राजकर्मियों के साथ उत्पात मचाने, अभद्र व्यवहार करने तथा एक लोकसेवक के रूप में दुराचरण में लिप्त रहने एवं 48 घण्टों से अधिक न्यायिक अभिरक्षा में रहने के कारण उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar