अतिक्रमण पर कसा शिकंजा

बिजयनगर में अतिक्रमण पर नगर पालिका प्रशासन की भृकुटी तन गई है। हालांकि नगर पालिका प्रशासन ने अतिक्रमण करने वालों को सामान हटाने की मोहलत दी थी, लेकिन उस हिदायत को ताक पर रख दिया गया। पालिका प्रशासन ने तय मियाद के बाद अतिक्रमण हटाने की मुहिम शुरू की तो…
बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) ऑटो में ध्वनि प्रसारण यंत्र के जरिए अतिक्रमियों को चेतावनी देने के बाद आखिरकार सोमवार को पालिका प्रशासन हरकत में आ ही गया। अतिक्रमण हटाओ अभियान में पहले दिन पालिका के सफाई कर्मियों ने अतिक्रमियों को समझाईश कर सामान निर्धारित दायरे में रखने की हिदायत दी।

अभियान के दूसरे दिन मंगलवार को पालिकाकर्मी दल-बल के साथ जब बाजार में पहुंचे तो एकाएक हडकम्प मच गया। पालिका के दस्ते ने मुख्य मार्गों पर स्थित विभिन्न प्रतिष्ठानों के बाहर रखा सामान जब्त कर लिया। अधिशासी अधिकारी कमलेश कुमार मीणा के मुताबिक अभियान अब जारी रहेगा। पालिका प्रशासन अतिक्रमियों पर सख्ती बरतेगा ताकि बाजार में आवागमन व यातायात प्रभावित न हो। गौरतलब है कि पिछले दिनों पालिका प्रशासन, प्रबुद्धजन एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के बीच आयोजित बैठक में अतिक्रमण के मुद्दे पर चर्चा के बाद अभियान चलाने पर सहमति बनी थी जिसमें तय किया गया था कि कस्बे के बाजार में बेतरतीब तरीके से बढ़ रहे अतिक्रमियों के खिलाफ सख्ती पेश की जाए।

दूसरी ओर, अभियान संचालित होने के बावजूद विभिन्न बाजारों में अतिक्रमियों व पालिका प्रशासन के बीच लुकाछिपी का खेल चल रहा है। दुकानदार पालिकाकर्मियों को देखते ही सामान समेटकर कुछ देर के लिए अपनी दुकान में रख लेते हैं और पालिकाकर्मियों के जाते ही सामान पुन: बाहर जमा लेते हैं, इससे समस्या जस की तस बनी हुई है।

इन सामानों की हुई जब्ती
1 कूलर, 22 छाबड़ी, 4 सूचक बोर्ड, 9 प्लास्टिक स्टूल, 1 हरी नेट, 6 प्लास्टिक कैरेट, 1 लोहे का बक्सा, रेडीमेड कपड़े, 2 कल्ली के कट्टे।

अतिक्रमण दस्ते में यह रहे मौजूद
जमादार पिंटू, गोविन्द जमादार, बंशीलाल जमादार, ज्ञानचन्द गुजराती, रोहित आरजिया सहित अन्य सफाई कर्मचारी एवं महिला सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar