संत-महंतों के आशीर्वाद से राज्य का समग्र विकास-वसुंधरा

अजमेर। (वार्ता) राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि संत महंतों के आशीर्वाद से राज्य का समग्र विकास हो रहा है। श्रीमती राजे आज अजमेर में पुष्कर रोड स्थित गणपति नगर में 3.50 करोड़ रुपए की लागत के श्री राजपुरोहित विकास समिति छात्रावास का लोकार्पण करने के बाद संबोधित कर रही थी। उन्होंने राजपुरोहित समाज को भरोसा दिलाया कि सरकार समाज के उत्थान में किसी तरह पीछे नहीं हटेगी और समाज भी राजस्थान के विकास में पहला हाथ बनकर आगे बढ़े इसके लिए वे उन्हें पूरा सहयोग करेंगी।

उन्होंने समाज से आग्रह किया कि आज छात्रावास का निर्माण कर जिस तरह से उन्होंने मिसाल पेश की है तो समाज तय कर ले कि शिक्षा को जरुरी मानते हुए वे अपने बच्चों को पढ़ाई लिखाई का तोहफा अवश्य दें। उन्होंने जयपुर में भी राजपुरोहित समाज को 2500 वर्गगज भूमि जमीन आवंटन का काम पूरी होने की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि राजस्थान को आगे बढ़ाने के लिए सरकार छत्तीस कौमों को साथ लेकर चल रही है और राजस्थान का विकास देवी देवताओं, संत महात्माओं, महंतों के आशीर्वाद से निरंतर पूरा हो रहा है। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में गुरु और राजा के अटूट संबंधों का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार के पास लगाने को बहुत कुछ है लेकिन समस्या यह है कि सभी जगह जाया नहीं जा सकता इसीलिए राजस्थान प्रोन्नति संरक्षण के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत के जरिए सरकार प्रदेशभर के 125 मंदिरों पर छह सौ करोड़ रुपए खर्च कर जीर्णोद्धार का कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि अगस्त-सितंबर माह तक इन कामों को पूरा कर लिया जाएगा। कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि शिक्षा है तो सब कुछ है, वरना जीवन अधूरा है। समाज ने छात्रावास का निर्माण कर एक अनुकरणीय काम किया है। उन्होंने गर्व से कहा कि देश में शिक्षा के क्षेत्र में 26वें स्थान पर रहने वाला राजस्थान आज दूसरे नंबर पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar