गर्मी में समय पर पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति के निर्देश

जयपुर। (वार्ता) राजस्थान के राजस्व, उपनिवेशन एवं पुनर्वास राज्य मंत्री अमराराम चौधरी ने सीमांत जैसलमेर में भीषण गर्मी के मद्देनजर समय पर पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिये हैं। श्री चौधरी आज जैसलमेर कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित विभिन्न विकास योजनाओं की प्रगति समीक्षा बैठक में अधिकारियों को यह निर्देश दिए। उन्होंने पेयजल एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे टीम भावना से कार्य कर लोगों को समय पर पीने का पानी उपलब्ध करावें। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि पेयजल आपूर्ति सर्वोच्च प्राथमिकता रहे उसी भावना से जलदाय विभाग के अधिकारियों को काम करना चाहिए। उन्होंने पेयजल आपूर्ति में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने एवं मांग के अनुरूप टैंकरों से पेयजल परिवहन कर लोगों को इस गर्मी में पीने का पानी उपलब्ध कराने में किसी प्रकार की कमी नहीं रहने के निर्देश दिये।

उन्होंने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान तृतीय चरण ग्रामीण एवं द्वितीय चरण शहरी की प्रगति की समीक्षा करते हुए कार्यकारी एजेन्सी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस अभियान में जल संरक्षण के कार्यों को पूरी गुणवता के साथ 30 जून से पूर्व पूर्ण करावें। उन्होंने मुख्यमंत्री बजट घोषणा में स्वीकृत कार्यों का निर्धारित तय सीमा में पूर्ण कराने के साथ ही पोकरण-फलसूण्ड पेयजल योजना के कार्य को जून माह के अन्त तक पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने पण्डित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के अन्तर्गत जो भी कार्य अधूरे हैं, उनको समय पर पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अभाव की स्थिति में पशुधन के चारे के लिए चारा डिपो खोलने में कोई कमी नहीं रखेगी। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे योजनाओं की मॉनिटरिंग कर आमजन को राहत पहुंचाने में कमी नहीं रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar