जम्मू बस अड्डे पर आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी समेत तीन घायल

जम्मू। सुंजवां आर्मी कैंप पर हमले के करीब चार महीनों बाद जम्मू में आतंकियों ने हमला किया है। आतंकियों ने जम्मू बस अड़्डे के पास पुलिस पार्टी को निशाना बना कर ग्रेनेड दागा।  इस हमले में जेकेपी के दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनकी पहचान एसपीओ अजय और पीएसओ इशरार शाह के तौर पर हुई है। इस हमले में एक नागरिक भी जख्मी हुआ है। पुलिस पार्टी पर हुए हमले में घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया। घटना के बाद बस अड्डे पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया।

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सीज कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक इस वारदात को दो-तीन आतंकियों ने अंजाम दिया है। बस अड्डे से फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है। आतंकी वारदात के बाद फरार होने में कामयाब हो गए  हैं।

पेड़ से आतंकियों का निशाना चूका: प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सुपर स्पैशिलिटी को जाने वाले फ्लाईओवर से ग्रेनेड पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर फेंका गया। फ्लाईओवर और पुलिसकर्मियों के बीच एक पेड़ होने की वजह से आतंकी सीधा निशान पुलिस पार्टी को नहीं बना सके। यह वजह रही कि ग्रेनेड पुलिस पार्टी से थोड़ी दूरी पर गिरा। जम्मू बस स्टैंड के बाहर आतंकियों ने पुलिस की गश्ती पार्टी पर ग्रेनेड हमला किया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। स्थानीय लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ नाराजगी जाहिर की।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि घाटी की ही तरह मंदिरों के शहर को अशांत करने की पाकिस्तानी की साजिश है। ग्रेनेड हमले में दो पुलिसकर्मी सहित एक नागरिक गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस दौरान पुलिस की जिप्सी और एक निजी वाहन क्षतिग्रस्त हुआ है। घटना स्थल पर एसएसपी विवेक गुप्ता सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना स्थल का जायजा लिया। घटना स्थल पर भीड़ बढ़ती देख पुलिसकर्मियों ने लोगों को वहां से हटाया। हालांकि इस दौरान लोगों का गुस्सा भड़क उठा। लोग भारत माता की जय और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिया। हमला रात साढ़े दस बजे के करीब हुआ। पुलिस पार्टी उस दौरान वाहनों के काफिलों को निकाल रही थी। सूत्रों के अनुसार एक एसआई रैंक के अधिकारी के घायल होने की बात हैं, हालांकि पुलिस ने पुष्टि नहीं की है।

बड़ा नुकसान टला: जम्मू बस स्टैंड से प्रतिदिन हजारों वाहन घाटी और अन्य जगहों के लिए रवाना होती हैं। जिस जगह पर ग्रेनेड गिरा, वहां कई और वाहन थे। हालांकि घटना में सिर्फ पुलिस की एक जीप और एक निजी वाहन ही चपेट में आए। निजी वाहन पर ग्रेनेड के छर्रों के निशान थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar