आवास खाली कराने की मांग को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन

  • Devendra
  • 25/05/2018
  • Comments Off on आवास खाली कराने की मांग को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन

जयपुर। (वार्ता) दीनदयाल वाहिनी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह को आज एक ज्ञापन सौंपकर उच्चतम न्यायालय के निर्देशों की पालना में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से पूर्व मुख्यमंत्री के नाम से आवंटित बंगले को खाली कराने की मांग की है। भारतीय जनता पार्टी के बागी विधायक और दीन दयाल वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में कहा कि श्रीमती राजे ने विषेधाधिकार का दुरूपयोग करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री के नाते बंगला नंबर 13 व मुख्यमंत्री के नाते बंगला नंबर 8 पर कब्जा जमा रखा है।

उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश की पालना में उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्रियों ने सरकारी बंगले खाली कर दिये हैं ऐसे में इसकी अनुपालना राजस्थान में भी होनी चाहिये। श्री तिवाड़ी ने कहा कि श्रीमती राजे ने जागीरदारी के रूप में बंगला नंबर 13 अपने पास रख रखा है वहीं प्रिवीपर्स के तौर पर बंगला नंबर 8 पर भी कब्जा कर रखा है जो नैतिक दृष्टि से भी अनुचित है।

उन्होंने ज्ञापन में राज्यपाल से बंगला नंबर 8 के रख रखाव के खर्चों व बंगला नंबर 13 में पिछले 4 सालों में अपनी सुख सुविधाओं के लिए राजकोष से किये गये व्यय की उच्च स्तरीय जांच करवाकर मुख्यमंत्री से व्यक्तिगत वसूली करने के साथ ही बंगला नं 13 जो कि एक राजकीय आवास है, उसका नाम “अनंत विजय” किस आधार पर रखा गया, इसकी भी जांच कराने की मांग की है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar