मेजर गोगोई के खिलाफ ‘काेर्ट ऑफ इनक्वायरी’ के आदेश

नई दिल्ली। (वार्ता) सेना ने श्रीनगर के एक होटल में घटी घटना के सिलसिले में मेजर लीतुल गोगोई के खिलाफ ‘कोर्ट ऑफ इनक्वायरी’ के आदेश दिये हैं। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने श्रीनगर में आज कहा था कि मेजर गोगोई ने यदि कोई गलती की है तो उन्हें कड़ी सजा दी जायेगी, जो अपने आप में मिसाल होगी। जनरल रावत घाटी में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने वहां गये हुए हैं।

सूत्रों ने यहां बताया कि सेना ने मेजर गोगोई के खिलाफ ‘कोर्ट ऑफ इनक्वायरी’ के आदेश दे दिये हैं। रिपोर्टों के अनुसार, यह आरोप है कि गत बुधवार को श्रीनगर के एक होटल में मेजर गोगोई की होटल के स्टॉफ के साथ नोक-झाेंक हुई थी। उस मौके पर उनके साथ एक ड्राइवर और एक स्थानीय लड़की भी थी। लड़की के सेना के अधिकारी से होटल में मिलने आने की बात फैलने पर स्थानीय स्तर पर इसे लेकर कुछ विवाद पैदा हो गया था, जिस पर पुलिस बुला ली गयी थी। पुलिस ने उस समय उन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया था।

मेजर गोगोई गत अप्रैल में उस समय चर्चा में आये थे, जब उन्होंने श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के दौरान बडगाम में सुरक्षा बलों तथा मतदान पार्टी के सदस्यों को पत्थरबाजों से बचाने के लिए पथराव कर रहे एक स्थानीय युवक को ढाल बनाकर अपनी जीप के बोनट पर बांधा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar