हमारे चार साल के काम से बौखलायी है कांग्रेस: मोदी

बागपत। (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर जनता को गुमराह करने तथा परिवार के लिए राजनीति करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि उनकी सरकार ने चार साल में जितना काम किया है कांग्रेस उससे बौखलायी हुई है और अफवाह फैलाकर विकास कार्यों में रोड़े अटका रही है। उत्तर प्रदेश के बागपत में पेरिफेरियल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करने के बाद एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार किसानों के हितों के लिए लगातार काम कर रही है लेकिन कांग्रेस इससे परेशान है इसलिए वह अफवाह फैला रही है। उन्होंने किसानों को कांग्रेस के झांसे में नहीं आने की अपील की और कहा कि उनकी सरकार किसानों की समस्या के प्रति संवेदनशील और प्रतिबद्ध है।

कांग्रेस पर सियासी फायदे के लिए भ्रम फैलाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि किसानों की उपज बर्बाद नहीं हो और फसल पर उसे पूरा फायदा मिले इसलिए छह हजार करोड़ रुपये इसके लिए अगल से दिए गये हैं। गन्ना किसानों को चीनी मिल से भुगतान समय पर हो इसके लिए गन्ना किसानों की मदद की जा रही है। सरकार की तरफ से मिलने वाली मदद अब तक चीनी मिलों के जरिए दी जाती थी, उसमें गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए सरकारी मदद सीधे किसान के खाते में देने की व्यवस्था की गयी है।

प्रधानमंत्री ने बागपत में 135 किलोमीटर लम्बे पलवल-कुंडली पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे को राष्ट्र को समर्पित किया है। इस एक्सप्रेस-वे के बनने से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार जाने वाले वाहनों को दिल्ली होकर नहीं जाना पड़ेगा। इससे दिल्ली का प्रदूषण 41 प्रतिशत घटेगा और 42 प्रतिशत ट्रैफिक कम होगा। इसके साथ ही चार घंटे का सफर महज सवा घंटे में पूरा हो जाएगा। इससे पहले उन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन में 14 लेने के दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का भी उद्घाटन किया। इस एक्सप्रेस वे पर पहले चरण में नौ किलोमीटर सडका का निर्माण पूरा हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar