पेयजल समस्या को लेकर राज्यपाल के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

फोटो: योगेश सुरभि
गुलाबपुरा। (सीपी जोशी) कस्बे में बढ़ती पेयजल समस्या को लेकर आज ब्लॉक कांग्रेस के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने महिलाओं सहित बावड़ी चौराहे से रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए उपखंड कार्यालय पहुंच कर महामहिम राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी नंदकिशोर राजोरा को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान पीने की पानी की समस्या का स्थाई समाधान करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए महिलाओं ने मटकिया फोड़ अपना आक्रोश जताया।

ज्ञापन में भयंकर पेयजल की समस्या व कस्बे की बाहरी कॉलोनियों में 8 से 10 दिनों के अंतराल में पानी मिलने को लेकर आक्रोशित महिलाएं व पुरुष उपखंड कार्यालय पहुंचे जहां उपखंड अधिकारी नंदकिशोर राजोरा को पेयजल समस्या के बारे में महिलाओं ने खरी-खोटी सुनाई व जलदाय विभाग के अधिकारियों के खिलाफ गुस्सा जताया। जलदाय विभागीय अधिकारियों को कार्यालय पर जाकर स्थानीय जनता द्वारा पेयजल समस्या के बारे में कई बार अवगत कराया गया लेकिन अब तक कोई प्रभावी कदम नहीं उठाने से कस्बेवासियों में आक्रोश व्याप्त है।

महिलाओं व पुरूषों ने जलदाय विभाग के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी करते हुए अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए बहाना बनाकर पेयजल आपूर्ति नहीं करने का आरोप लगाया कस्बेवासी पीने के पानी के लिए देर रात तक कस्बे में पानी के ड्रम लिए घूमते हुए रहते हैं। आम जनहित में ब्लॉक कांग्रेस ने विषम परिस्थिति के लिए क्षेत्र के मीठे कुए किराए पर लेने व हिंदुस्तान जिंक के द्वारा पीने का पानी व निकटवर्ती ग्राम कोठिया तक पहुंच चुकी चंबल परियोजना का पानी जल्द से जल्द गुलाबपुरा कस्बे में लाकर समाधान की मांग का उपचार बताया।

वही किसी भी स्थिति में अगले 5 दिनों के उपरांत यदि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो ब्लॉक कांग्रेस गुलाबपुरा कस्बे को बंद करवाएंगी व भूख हड़ताल अनशन जैसे उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी आम जनता को स्थाई समाधान उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में कांग्रेस द्वारा उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई।

इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस प्रवक्ता रामदेव खारोल, उपप्रधान मधुसूदन पारीक, महावीर लड्ढा, मनीष मेवाड़ा, पुखराज जाट, नगर अध्यक्ष अशोक कुड़ी, गोपाल सेन, राजवीर सिंह, कैलाश व्यास, दिनेश शर्मा, रामस्वरूप चौधरी, पार्षद राजकुमार शास्त्री, पार्षद दौलत सिंह, पार्षद शरीफ मोहम्मद गौरी, कमल जीनगर, वीरेंद्र, राधेश्याम काबरा, शिवनारायण माली, अभाव अभियोग प्रदेश सचिव प्रशांत काबरा, पूर्व चेयरमैन चंद्रकांता बाहेती, पूर्व वाइस चेयरमैन सलीम बाबू, निहाल संचेती, धनराज बैरवा सहित कई महिलाएं व पुरुष मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar