राजस्थान में न्यूनतम दैनिक मजदूरी बढ़ी

जयपुर। (वार्ता) राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने प्रदेश में न्यूनतम मजदूरी की दरें बढ़ाने की घोषणा की है। श्रीमती राजे ने आज सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान कहा कि श्रमिक वर्ग को बढ़ती हुई महंगाई से राहत देने के लिए न्यूनतम मजदूरी में वृद्धि की गई है। उन्होंने बताया कि न्यूनतम मजदूरी की सभी श्रेणियों में 6 रूपये प्रतिदिन की वृद्धि की गई है।

राज्य सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार अकुशल श्रमिक की दैनिक मजदूरी 207 रूपये से बढ़ाकर 213 रूपये, अर्धकुशल श्रमिक की मजदूरी 217 से बढ़ाकर 223 रूपये, कुशल श्रमिक की मजदूरी 227 से बढ़ाकर 233 रूपये एवं उच्च कुशल श्रमिक की मजदूरी 277 रूपये से बढ़ाकर 283 रूपये होगी। बढ़ी हुई दरें एक जनवरी, 2018 से प्रभावी होंगी।

मुख्यमंत्री ने खण्डार विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ जनसंवाद के दौरान कहा कि सरकार ने स्वास्थ्य बीमा और निशुल्क दवा योजनाओं के माध्यम से अब तक 1835 करोड़ रूपये खर्च कर लगभग 21 लाख लोगों को निशुल्क इलाज से लाभान्वित किया है। खण्डार विधानसभा क्षेत्र में राज्य सरकार ने गत साढ़े चार वर्ष में 770 करोड़ रूपये के विकास कार्य कराए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar