जम्मू-कश्मीर में चार आतंकवादी ढ़ेर, एक जवान शहीद, एक नागरिक की मौत

श्रीनगर। (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों की घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गये। इस घटना में पुलिस का एक जवान शहीद हो गया और एक नागरिक की भी मौत हो गयी जबकि एक महिला घायल हुई है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य ने बताया कि चारों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा, “मुठभेड़ में हमारा एक जवान शहीद हो गया जबकि एक नागिरक भी मारा गया है और एक महिला घायल हुई है।”

श्री वैद्य ने बताया कि खुफिया जानकारी में तीन से चार आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला। इसके बाद सेना, विशेष अभियान बल, जम्मू.कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने अनंतनाग के खिराम में शुक्रवार तड़के संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के लिए जब इलाके को सील किया जा रहा था, तभी छिपे हुए आतंकवादियों ने गोली चलानी शुरू कर दी, जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी की जिसमें चार आतंकवादी मारे गए। गोलीबारी समाप्त होने के तुरंत बाद ही दो आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए। दो आतंकवादियों के शव बाद में मिले।

डॉ वैद्य ने कहा कि आतंकवादियों के सफाये के लिए राज्य में राज्यपाल शासन लागू होने से पहले ही अभियान शुरू कर दिया गया था और यह आगे भी जारी रहेगा। केंद्र सरकार ने रमजान माह के दौरान जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ एकतरफा अभियान रोक दिया था। इस दौरान आतंकवादी गतिविधियों में इजाफा भी देखा गया। ईद के बाद रविवार को सरकार ने निलंबित अभियान को फिर से शुरू करने का एलान किया था। इसके बाद सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के खिलाफ यह दूसरी बड़ी कार्रवाई थी। इससे पहले मंगलवार को सरुक्षा बलों ने पुलवामा के त्राल में जैश ए मोहम्मद के आपरेशन कमांडर समेत संगठन के तीन शीर्ष आतंकवादियों को मार गिराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar