जमात-ए-इस्लामी हिंद के तत्वावधान में ईद मिलन कार्यक्रम सम्पन्न

गुलाबपुरा। जमात-ए-इस्लामी हिंद शाखा गुलाबपुरा बिजयनगर के तत्वावधान में रविवार को सार्वजनिक धर्मशाला गुलाबपुरा में आयोजित ईद मिलन कार्यक्रम के मुख्य वक्ता जमात-ए-इस्लामी हिंद प्रदेश सचिव इंजीनियर आरीफ अली ने कहा कि अनेकता में एकता ही हमारे देश की विशेषता है। ईद का पर्व समाज में मानवता प्रेम समानता भाईचारा सद्भाव का संदेश देता है।

रमजान सामाजिक सुधार का एक कार्यक्रम है। जो अनैतिकता से व्यक्ति को रोकता है। संस्कार भारती प्रमुख इंजी० अरुण शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय लोगों को बांटने का नहीं, दूरियां पाटने का है। देश के विकास में प्रत्येक नागरिक की भागीदारी आवश्यक है। विवेकानंद केंद्रीय विद्यालय निदेशक रघुनंदन टी. ने कहा कि वर्तमान व्यवस्था में संकुचन बढ रहा है ऐसे में विस्तार की आवश्यकता है। सोच को बदले। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता सदर इलियास भाई कुरैशी ने की और भारत विकास परिषद के संरक्षक प्रेमनारायण सोनी, धर्मशाला प्रबंधक इंदरचंद टेलर, पार्षद शरीफ गौरी, पूर्व थानेदार मांगू खान कायमखानी विशिष्ट अतिथि थे।

अजमेर जिला संयोजक हकीम अली खान कायमखानी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम के उद्देश्य से परिचय कराया हुए सेवानिवृत्त शिक्षक जयप्रकाश जयसवाल, जगदीशचंद्र रुथला, इंदरचंद टेलर सहित प्रबुद्ध नागरिकों को हिंदी का कुरान भेंट किया गया। कार्यक्रम सामाजिक कार्यकर्ता सईद भाई, कुंदनमल सिंधी, मास्टर सलीम मंसूरी, रईस शेख अकरम कुरैशी सहित कई गणमान्य नागरिक मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन मास्टर अखत्यार अली ने किया। देश में अमन और सुकुन चैन की दुआ व खीर वितरण के साथ स्नेह मिलन हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ तिलावते कुरान पाक से अदनान कुरैशी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar