वादी में लगभग ढ़ाई सौ से अधिक आतंकी सक्रिय : लेफ्टिनेंट जनरल भट्‌ट

श्रीनगर। सेना की 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने रविवार को कहा कि वादी में इस समय लगभग 250-270 आतंकी सक्रिय हैं। करीब इतनी ही तादाद में आतंकी एलओसी (नियंत्रण रेखा) पार गुलाम कश्मीर की तरफ बने लांचिग पैड पर घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। बारामुला में आयोजित जश्न-ए-बारामुला का उद्घाटन करने के बाद एके भट्ट ने पत्रकारों से कहा कि आतंकियों के खिलाफ लगातार सफल अभियान चलाए जा रहे हैं।

हाल ही के दिनों में दक्षिण कश्मीर में आइएसजेके (इस्लामिक स्टेट जेके) और जैश के सात आतंकी अलग अलग मुठभेड़ों में मारे गए हैं। आतंकियों के समर्थन में निकलने वाली रैलियां भी कम हुई हैं। एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश में बढ़ोतरी की आशंका जताते हुए उन्होंने कहा कि इस समय एलओसी के पार बने विभिन्न लांचिग पैड पर भी 250 के करीब आतंकी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के लिए उचित मौके की तलाश में हैं।

लेकिन एलओसी पर तैनात हमारे जवान हर चुनौती से निपटने और दुश्मन के मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए तैयार बैठे हैं। कश्मीर में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के बारे में उन्होंने कहा कि गत दिनों सिरीगुफवारा में इसके चार आतंकियों के मारे जाने के बाद शायद ही इसका कोई आतंकी यहां सक्रिय हो। इस्लामिक स्टेट जम्मू कश्मीर के आतंकियों का लगभग सफाया हो चुका है।

मुठभेड़ों के दौरान सुरक्षाबलों द्वारा आम लोगों के मकानों को उड़ाए जाने के सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के बारे में पूछे जाने पर कोर कमांडर ने कहा कि इस तरह के वीडियो भारतीय सेना को बदनाम करने और जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकारों के हनन के बारे में झूठा प्रचार करने के लिए पाकिस्तान से ही अपलोड हो रहे हैं। श्री अमरनाथ की वार्षिंक तीर्थयात्रा पर आतंकी खतरे संबंधी सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि श्री अमरनाथ की वार्षिंक तीर्थयात्रा हो या कानून व्यवस्था, इसमें आतंकियों व अन्य शरारती तत्वों को खलल डालने का मौका नहीं दिया जाएगा। इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar