कांग्रेस भारी बहुमत से बनायेगी सरकार: गहलोत

बून्दी। (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर पिछले साढ़े चार साल में जनकल्याणकारी कार्य करने में असफल रहने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि कांग्रेस इस बार प्रदेश में भारी बहुमत के साथ सरकार बनायेगी। श्री गहलोत आज दोपहर बूंदी जिले के हिण्डोली कस्बे में आयोजित जनसभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अपार बहुमत होेने के बावजूद वसुंधरा सरकार साढ़े चार वर्ष में जनकल्याणकारी कार्य करने में असफल रही है और प्रदेश में किसानों की आत्महत्या का कलंक राज्य सरकार के सिर पर लगा है।

सरकार पर जनससमयाओं के प्रति जागरूक नहीं रहने और कांग्रेसजनों के प्रति दुश्मनों जैसा बर्ताव करने का आरोप लगाते हुये उन्होंने भाजपा के कुशासन से छुटकारा पाने के लिये कांग्रेस का समर्थन करने का आह्वान किया। इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलेट ने कहा कि राज्य मे भाजपा सरकार के दौरान भ्रष्टाचार बढा है और किसानों की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है। वसुधरा सरकार पिछले चुनावों में जनता से किये वादों को पूरा करने में नाकाम रही है। आज किसानों की आवाज उठाने वाला भाजपा में कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि ढाई महीनों से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नहीं बना पा रही है और बिना सेनापति के सेना खड़ी है। भाजपा के वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़ नई पार्टी बनाकर भाजपा के खिलाफ बिगुल बजा रहे है।

श्री पायलेट ने कहा कि जाति धर्म की राजनीति कर भाजपा जनता को अब धोखा नहीं दे सकती है। उन्होंने मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे पर जनता से किये वायदे पूरे नहीं करने का आरोप लगाते हुये यह कहा कि राज्य मे जनकल्याणकारी योजनाओं का बंटाधार हो चला है। उन्होंने कहा कि राज्य में काग्रेस को जगह जगह अपार जनसमर्थन मिल हा हैै। ऐसे में कांग्रेसजन मेरा बूथ मेरा गौरव के तहत राज्य के 50 हजार बूथों पर मजबूत पकड़ बनाने में जुटे है।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री नमोनारायण मीणा ने नोटबंदी और जीएसटी को मोदी सरकार की विफलता बताते हुये कहा कि जनता को इससे क्या फायदा मिला। कितना कालाधन आया और कितने लोगों के पास 15 लाख रूपये आये, इसका भाजपा के पास कोई जवाब नहीं है। उन्होंने भाजपा सरकार पर कांग्रेस शासन की योजनाओं का नाम बदलने का आरोप भी लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस के इशारे पर किसानों के कर्ज माफ हो रहे है। ऐसी निकम्मी सरकार को सबक सिखाने के लिये कमर कसनी चाहिए। हिण्डोली से कांग्रेेस विधायक अशोक चांदना ने भी वसुंधरा सरकार पर किसानों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar