मसूदा में अस्थायी रूप से राजकीय विद्यालय में सरकारी कॉलेज का कार्य शुरू

मसूदा। मसूदा क्षेत्र के ग्रामीण स्कूल के छात्रों का 12वीं क्लास पास होने के बाद कॉलेज में पढ़ने का सपना पूरा होता नजर आ रहा है। विधायक
श्रीमती सुशीलकंवर पलाड़ा ने अस्थायी रूप से राजकीय विद्यालय में सरकारी कॉलेज का कार्य शुरू करवा दिया है। क्षेत्र में एक भी सरकारी कॉलेज नहीं होने से बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद विद्यार्थियों को करीब 30 किलोमीटर दूर ब्यावर कॉलेज पढ़ने जाना पड़ता था जिससे क्षेत्र में कॉलेज पढ़ने वाले छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ता था कई छात्र-छात्राओं का कॉलेज पढ़ने का सपना सपना ही रह जाता था।

बिजयनगर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान विधायक सुशील कंवर पलाड़ा ने बताया कि मसूदा विधानसभा क्षेत्र में एक भी सरकारी कॉलेज नही होने की वजह से क्षेत्र के लोगों को 30 किलोमीटर दूर ब्यावर कॉलेज शिक्षा ग्रहण करने जाना पड़ता है। इस पर मुख्यमंत्री राजे ने विधायक सुशील कंवर पलाड़ा की मांग को उचित ठहराते हुए विधानसभा क्षेत्र में कालेज की स्वीकृति दी। कॉलेज खुलने के बाद आस-पास के पढ़ने वाले छात्रों ने कॉलेज में प्रवेश लेना शुरू कर दिया। कॉलेज प्रशासन ने बताया कि 250 छात्रों की सूची जारी की गई है।

इस मौके पर उपखंड अधिकारी सुरेश चावला भाजपा नेता भंवर सिंह पलाड़ा राजस्व मंडल सदस्य सुरेश सिंधी, जिला आबकारी अधिकारी एन एल राठी, सरपंच खुशनूर बानो सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि व ग्रामीण मौजूद रहे।

महाविद्यालय में शिक्षण कार्य 5 से शुरू
राजकीय महाविद्यालय कला वर्ग प्रथम वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया के बाद 5 जुलाई से शिक्षण कार्य शुरू हो जाएगा। प्राचार्य दीपक मेहरा ने बताया कि 2 जुलाई तक अभ्यर्थी मूल प्रमाण पत्र की जांच करवा सकेंगे एवं 3 जुलाई को ईमित्र कीओस्क पर शुल्क जमा कराया जा सकेगा, 4 जुलाई को प्रवेशित विद्यार्थियों की प्रथम सूची प्रकाशित की जाएगी। 5 जुलाई से महाविद्यालय में शिक्षण कार्य प्रारंभ हो जाएगा महाविद्यालय में हिंदी साहित्य, अंग्रेजी साहित्य, संस्कृत साहित्य, इतिहास, राजनीतिक विज्ञान,भूगोल एवं अर्थशास्त्र विषय के दो संकाय संचालित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar