हिन्दू समुदाय को एकता के सूत्र में पिरोने की जरूरत: राणा

बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) हिन्दू समुदाय जातियों में बटा होने के कारण षड्यंत्रकारी ताकतें कभी-कभी सिर उठाने लगती है। इससे देश कमजोर होता है। इसलिए हिन्दू समुदाय को एकता के सूत्र में पिरोने की जरूरत है। यह बात प्रखर हिन्दूवादी युवा नेता उपदेश राणा ने महावीर बाजार में बुधवार को आयोजित युवाओं की सभा को सम्बोधित करते हुए कही।

राजस्थान में छह माह के प्रतिबंध के बाद राणा की बिजयनगर में यह पहली सभा थी। राणा ने कहा कि हिन्दू मजबूत होगा तो देश मजबूत होगा वरना स्थिति भयावह हो जाएगी अत: हिन्दू समाज को चाहिए की वह देश और धर्म की रक्षा के लिए एक हो। राणा ने रमजान माह के दौरान जम्मू कश्मीर में केन्द्र सरकार की ओर से सीज फायर घोषित करने के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि सीज फायर के दौरान देश विरोधी ताकतों ने हमारे सैनिकों पर हमले किए जिसे हिन्दू समुदाय कतई बर्दाश्त नहीं कर सकता।

उन्होंने यह भी कहा कि हिन्दू धर्म के विरोधी लोग उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में लक्ष्मणजी की मूर्ति हटाने का षडय़ंत्र रच रहे हैं जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इससे पूर्व सभा को सम्बोधित करते हुए गुलाबपुरा नगरपालिका अध्यक्ष धनराज गुर्जर ने कहा कि हिन्दू समुदाय जातियों में बटा होने के कारण कई तरह की परेशानियां झेल रहा है। जब तक हम एक नहीं होंगे तो देश मजबूत नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हिन्दू समुदाय पर किसी भी तरह का खतरा होने पर वह अपने प्राण न्यौछावर करने से भी नहीं चुकेंगे।

भाजपा नेता भंवरसिंह पलाड़ा ने कहा कि हिन्दू समुदाय के कल्याण के लिए वह हर समय तत्पर है। वे बचपन से ही भगवा के लिए जी रहे हैं। पलाड़ा ने विरोधी दल के नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमारे देश में कुछ नेता विदेशी षडय़ंत्रकारियों के हाथों की कठपुतली बने हुए है जिन्हें समय आने पर हिन्दू समुदाय जवाब देगा। इससे पूर्व पलाड़ा की अगुवाई में कस्बे सहित आस-पास के सैंकड़ों युवाओं ने हाइवे स्थित 27 मील चौराहे पर उपदेश राणा का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

इसके बाद राणा को दुपहिया वाहन रैली के साथ शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए सभा स्थल तक लाया गया। इस दौरान रैली में शामिल युवा ‘जय श्री राम’ और ‘वन्दे मातरम्’ का जयघोष करते हुए चल रहे थे। उपदेश राणा के बिजयनगर से निकल जाने और शान्तिपूर्ण सभा सम्पन्न होने के बाद पुलिस और प्रशासन ने राहत की सांस ली।

इस अवसर पर विहिप प्रखण्ड अध्यक्ष धनराज कावडिय़ा, महामंत्री सुरेन्द्रसिंह भाटी, सोनू शर्मा, आकाश, रामलाल, हनुमान लौहार, किशनसिंह, अंकित, मुकेश, मनोज, हनुमानसिंह, बजरंगदल के संयोजक अरूण जोशी, सह संयोजक अनिल शर्मा, शिव सेना के बबलू कटारा, कमलेश लढ़ा, देव सेना के गुलाबचन्द गुर्जर, कालू गुर्जर, पप्पू गुर्जर, बिजयनगर भाजपा मंडल अध्यक्ष आशीष सांड, सथाना सरपंच, अशोक साहू, शिखरानी सरपंच सुरेन्द्रसिंह, महिपाल चुण्डावत, आशीष त्रिपाठी सहित सैंकड़ो लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar