दीवार ढहने से चार मजदूर दबे, सभी को जीवित निकाला

जयपुर। (वार्ता)राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज रेलवे स्टेशन के पास दीवार ढहने से दो महिलाओं सहित चार लोग मलबे में दब गये ।
हादसे की जानकारी मिलते ही राजकीय रेलवे पुलिस , स्थानीय पुलिस और आपदा राहत प्रबंघन की टीमों ने मौके पर पहुंच कर बचाव एवं राहत कार्य शुरू कर चारों को जीवित बाहर निकाला। मलबे में दबने से घायल हुये चारों को स्थानीय सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

जीआरपी पुलिस के अनुसार हादसा आज दोपहर बारह बजे के करीब हुआ। पुलिस ने बताया कि राम मंदिर के पास जयपुर से फुलेरा की ओर जाने वाली रेलवे थाना क्षेत्र में नाला खुदाई के कार्य के दौरान पास बनी दीवार गिर गई। इस हादसे में वहां काम कर रहे दो महिलाओं सहित चार मजदूर दब गये। हादसा होते ही आस पास काम कर रहे अन्य लोगों ने तत्काल बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया और पुलिस को घटना की जानकारी दी ।

हादसे की सूचना मिलते ही आपदा प्रबंधन की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और तत्काल राहत कार्य शुरू करते हुये दो घंटे में ही सभी चारों मजदूरों को बाहर निकाल लिया। अपुष्ट जानकारी के अनुसार अभी मलबे में मजदूर के एक बच्चे के दबे होने की सूचना है इसके मददेनजर आपदा प्रबंघन टीम की ओर से बचाव व राहत कार्य जारी है। दुर्घटना के बाद वहां डिवीजनल रेलवे प्रबंघक (डी आर एम)श्रीमती सोम्या माथुर , जीआरपी थानाधिकारी, राजस्थान पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar