मोदी ढाई लाख लाभार्थियों से योजनाओं का लेंगे फीडबैक

जयपुर। (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल राजस्थान की राजधानी जयपुर में केन्द्र तथा राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ जनसंवाद करेंगे। श्री मोदी अमरूदों का बाग मैदान में आयोजित जनसभा एवं जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के साथ लगभग ढाई लाख लाभार्थियों से बारह विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में चर्चा कर फीडबैक लेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान केन्द्र सरकार द्वारा संचालित उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुद्रा योजना और राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के लाभार्थियों से सीधी मुलाकात करेंगे। इन योजनाओं के तहत राजस्थान में 95 लाख 66 हजार लोगों को लाभान्वित किया गया है।

प्रधानमंत्री राज्य सरकार द्वारा संचालित मुख्यमंत्री राजश्री योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, स्कूटी वितरण योजना, पालनहार योजना, दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना और श्रमिक डायरी पंजीकरण के लाभार्थियों से भी संवाद करेंगे। इन योजनाओं के तहत प्रदेश में 39 लाख से अधिक लोग लाभान्वित हुए हैं। वह राज्य सरकार की अभिनव योजना मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान पर भी संवाद करेंगे। इस योजना के तहत प्रदेशभर में तीन चरणों में तीन लाख 50 हजार से अधिक जलग्रहण ढांचों और जल संरक्षण संरचनाओं का निर्माण किया गया है। साथ ही इन जल संरचनाओं के आस-पास 88 लाख से अधिक पौधे भी लगाए गए हैं।

श्री मोदी दोपहर करीब एक बजे जयपुर हवाई अड्डे पहुंचेंगे और सेना के हेलीकाॅप्टर से सवाई मानसिंह स्टेडियम पहुंचकर लगभग सवा बजे अमरुदों का बाग पहुंचेंगे जहां इन योजनाओं के लाभिर्थियों से संवाद एवं जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री करीब ढाई बजे स्टेडियम से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर हवाईअड्डे पहुंचेंगे जहां दो बजकर पचास मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar