बस और डम्पर की टक्कर में आठ लोगों की मौत, इक्कीस घायल

अजमेर। (वार्ता) राजस्थान के अजमेर जिले के मांगलियावास थाना क्षेत्र में आज रोडवेज बस और डम्पर की टक्कर में दो वर्ष की बच्ची सहित आठ लोगों की मौत हो गयी तथा अन्य इक्कीस घायल हो गये।

पुलिस के अनुसार सुबह लगभग दस बजे पाली से जयपुर की ओर आ रही राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बस क्षेत्र में तबीजी पुलिया के पास सामने से आ रहे डम्पर से टक्करा गई। हादसे में राजसमंद के दिलीप सिंह, अजमेर जिले में ब्यावर निवासी ताराचंद, पाली जिले में सोजत के गिशान तथा दो साल की मासूम बच्ची मायरा एवं बस परिचालक भरतपुर निवासी साबिर, उत्तर प्रदेश में कन्नौज के अरुण कुमार तथा दो अन्य शामिल है। हादसे में बस पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

घायलों को अजमेर के जवाहर लाल नेहरु अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां नौ को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई और एक घायल को उनके अजमेर रहने वाले रिश्तेदारों ने निजी अस्पताल मे स्थानांतरित करा लिया।

जिला कलेक्टर आरती डोगरा ने हादसे के मृतकों के परिजनों को पचास पचास हजार रूपये और घायलों को दस दस हजार रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। उन्होंने अस्पताल में जाकर प्रभावितों के स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा चिकित्सकों को बेहत्तर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिये।

शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी और सांसद डाॅ़ रघु शर्मा ने भी अस्पताल जाकर घायलों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और उन्हें प्रशासन की ओर से हरसंभव सहायता मुहैया कराने का भरोसा दिलाया।
खडडे में बस उतरने से 50 यात्राी घायल
वही सिरोही जिले के उथमण गावं के पास आज तडके एक निजी बस के खडडे में उतरने के कारण 50 से अघिक लोग घायल हो गये। बस में सवार सभी यात्राी जयपुर में प्रधानमंत्राी नरेन्द्र मोदी की सभा में भाग लेकर सिरोही लौट रहे थे। हादसे में घायल हुये सभी लोगों को सिरोही के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां से तीन यात्रियों की हालत गंभीर होने के कारण उप्हें उदयपुर रेफर किया गया है।

पुलिस के अनुसार घायलों में अधिकांश यात्रियों के फ्रैक्चर होने की जानकारी है तथा कुछ यात्राी प्राथमिक उपचार के बाद अपने घर चले गये है। थानाधिकारी अयूब खां ने बताया कि प्रघानमंत्राी नरेन्द्र मोदी की सभा में भाग लेकर लौट रही बस आज तडके तीन बजे उथमण टोंक नाके के आगे एक होटल के समीप बने खडडे में फंस गयी । हादसे के समय बस में सवार अधिकांश लोग गहरी नीेंद में थे। हादसे के बाद वहां चीखपुकार मच गयी।

उन्होंने बताया कि हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने तत्काल बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाल कर सिरोही के सरकारी चिकित्सालय में भर्ती कराया। हादसे के बाद बस चालक बस को छोड कर फरार हो गया। बताया जाता है कि चालक को नींद का झोंका आने के कारण हादसा हुआ। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar