36 करोड़ के ब्राउन शुगर के साथ छह तस्कर गिरफ्तार

श्रीनगर। (वार्ता) उत्तर कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से लाये गये 36 करोड़ रुपये के ब्राउन शुगर के अलावा हथियार और गोलाबारूद के साथ छह तस्करों को गिरफ्तार किया है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की महानिरीक्षक (आईजी) सोनाली मिश्रा ने सोमवार को संवाददाताओं को तस्करों की गिरफ्तारी तथा उनसे मादक पदार्थ एवं हथियारों की बरामदगी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीएसएफ एलओसी पार से घाटी में नार्को-आतंकवाद गतिविधियां चलाने की कोशिश को कुचलने में पूरी तरह से सक्षम है।

उन्होंने कहा, “बीएसएफ को खुफिया विभाग से सीमा पार से घाटी के आंतरिक क्षेत्र में मादक पदार्थ, हथियार तथा गोलाबारूद की तस्करी की कोशिश के बारे में पुख्ता जानकारी मिली थी। इस सूचना के आधार पर बीएसएफ तथा स्थानीय पुलिस ने रविवार तथा सोमवार की रात तंगधार सेक्टर के सदपोरा, कर्नाह गांव में नाका स्थापित किया।” सुश्री मिश्रा ने बताया कि सुरक्षा बल के जवानों ने नाके पर जांच के दौरान दो वाहनों को रोका और उसमें से 36 करोड़ की कीमत के 12 किलोग्राम ब्राउन शुगर, दो ए के मैगजिन, चार मोबाइल फोन बरामद किये।

वाहन में सवार चार लोगों को तत्काल हिरासत में ले लिया गया।” उन्होंने बताया कि दोनों वाहनों को भी जब्त कर लिया गया है।
उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान शबिर अहमद, मुस्ताक अहमद, जाकिर हुसैन तथा रफिक के तौर पर हुई है। उन्होंने कहा, “पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के दौरान आरोपियो ने इस अपराध के दो मुख्य साजिशकर्ताओं के नाम बताएं है।”

उन्होंने बताया कि आलम भर तथा युसुफ खवाजा नाम के दोनों आरोपियों को भी हिरासत में ले लिया गया है। उन्होंने कहा, “इस सिलसिले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इस आपराध से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जांच की जा रही है।” इस बीच जम्मू कश्मीर पुलिस ने उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के विभिन्न जगहों से तीन मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से नशीले पदार्थ बरामद किया है। पकड़े गए आरोपियों के नाम फिरदौस अहमद पायेर, शाहीद कयूम खान तथा बुरहान खान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar