एज्युकेशन जंक्शन

ट्यूशन की नो टेंशन
बिजयनगर। अन्नपूर्णा कोचिंग क्लासेज पर प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग के साथ ही स्कूली बच्चों के शिक्षण की व्यवस्था की भी शुरुआत की गई है। संस्थान के संचालक महावीर शर्मा ने बताया कि स्कूली बच्चों के अभिभावकों की परेशानी और कस्बे की मांग के अनुसार कक्षा 3 से 10वीं तक के विद्यार्थियों की कोचिंग शुरू कर दी गई है। इसमें प्रशिक्षित अध्यापकों की ओर से शिक्षण कार्य करवाया जाएगा व शिक्षा में कमजोर बच्चों पर संस्था की ओर से विशेष ध्यान दिया जाएगा।
महिलाओं के लिए नि:शुल्क कम्प्यूटर कोर्स
बिजयनगर। स्थानीय सथाना बाजार स्थित नवकार प्लाजा में स्थित पूजा कम्प्यूटर पर महिलाओं के लिए राजस्थान नॉलेज कार्पोरेशन की ओर से संचालित आरएससीआईटी कम्प्यूटर कोर्स का प्रशिक्षण नि:शुल्क दिया जाएगा। प्रशिक्षण के बाद अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा ली जाएगी, उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। उक्त जानकारी संस्थान के संचालक मुकेश प्रजापत ने दी।
आइए, सीखिए धाराप्रवाह इंग्लिश बोलना
बिजयनगर। स्थानीय सथाना बाजार स्थित नवकार प्लाजा में स्थित अभियान कोचिंग सेन्टर पर स्पोकन इंग्लिश की कोचिंग दक्ष प्रशिक्षक की ओर से दी जा रही है। कोचिंग सेंटर के संचालक संदीप चौधरी ने बताया कि स्पोकन इंग्लिश कोर्स में प्रशिक्षण लेने वाले अभ्यर्थी प्रशिक्षण के बाद धाराप्रवाह के साथ इंग्लिश बोलने में सक्षम हो जाते हैं। उन्होंने बताया कि संस्थान पर शिक्षक सैकण्ड ग्रेड का नया बैच 12 जुलाई से प्रारम्भ होगा।
कैम्पस इंटरव्यू में 30 छात्रों का चयन
रूपाहेली। स्थानीय मेवाड़ आईटीआई में 7 व 8 जुलाई को आईटीआई पास छात्रों के लिए मारुति सुजकी महेसाणा (गुजरात) व हीरो होंडा कंपनी द्वारा छात्र-छात्रों के रोजगार के लिए कैंपस इंटरव्यू रखा गया। इसमें मारुती सुजुकी में 12 छात्रों व हीरो होंडा में 18 छात्रों का चयन हुआ। यह जानकारी आईटीआई के निदेशक हेमराज चौधरी ने दी।
कृषि पर्यवेक्षक व पटवारी के बैच 16 से
बिजयनगर। स्थानीय बालाजी रोड़, जिनेन्द्र मार्केट स्थित वन्दे मातरम् कोचिंग क्लासेज पर प्रतियोगी परीक्षाओं जिनमें एलडीसी, प्रथम व द्वितीय श्रेणी शिक्षक के बैच जारी है और सोमवार 16 जुलाई से कृषि पर्यवेक्षक, प्रयोगशाला सहायक, पटवारी के नये बैच प्रारम्भ होंगे। संस्थान के संचालक प्रेमचन्द चौधरी ने बताया कि संस्थान में तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के गत दिनों जारी हुए परिणामों में डेढ़ दर्जन से अधिक प्रतियोगियों ने सरकारी नौकरी में बाजी मारी हैं। संस्थान से अनिता कुमारी जेल प्रहरी परीक्षा में अन्तिम रूप से चयनित हुई हैं। रीट प्रथम लेवल में 18 अभ्यर्थियों इसी संस्थान से चयनित हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar