शहरी निकाय अम्बेडकर भवनों का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करें: राजे

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने प्रदेश के सभी शहरी निकायों में अम्बेडकर भवन एवं आधुनिक शौचालय निर्माण तथा शमशान घाट आदि में सुविधाओं के लिए विकास कार्याें को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए है।

श्रीमती राजे ने आज मुख्यमंत्री निवास पर बैठक में जयपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में अम्बेडकर भवन के लिए भूमि चिह्निकरण की प्रक्रिया जल्द पूरी कर निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बजट में घोषित शहरी क्षेत्र की सड़कों के निर्माण कार्यों में देरी न की जाए।

बैठक में सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान ने बताया कि वर्ष 2018-19 में प्रदेशभर में 24 हजार 500 किलोमीटर सड़कों के नवीनीकरण, सुदृढ़ीकरण या नई सड़कों के निर्माण कार्य पूरे करने का लक्ष्य रखा गया है। इस पर मुख्यमंत्री ने इस लक्ष्य को तय समय में पूरा करने के साथ ही कार्य की गुणवत्ता का भी ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की कि उन्हें राज्य में सड़कों की स्थिति अच्छी होने का फीडबैक मिला है।
श्री खान ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के दो चरण पूरे होने वाले हैं और इस योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छा काम हुआ है।

श्रीमती राजे ने बीकानेर और उदयपुर शहरों में एलिवेटेड सड़क परियोजनाओं का कार्य जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा बनाए जा रहे मॉडल स्कूलों, तहसील कार्यालय, खेल संस्थान और स्वास्थ्य संस्थान के भवनों के निर्माण कार्यों, मंदिर जीर्णोद्धार और वाहन प्रशिक्षण ट्रेक के निर्माण कार्यों की प्रगति के बारे में भी चर्चा हुई। बैठक में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त मुकेश शर्मा, अतिरिक्त मुख्य सचिव नगरीय विकास पीके गोयल, प्रमुख शासन सचिव सार्वजनिक निर्माण आलोक, सचिव स्थानीय निकाय नवीन महाजन एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar