गौशाला में गायों के मरने को लेकर लोगों ने किया हंगामा

अजमेर। (वार्ता) राजस्थान में अजमेर विकास प्राधिकरण के अजयसर क्षेत्र में आज अवैध रूप से संचालित गौशाला में गायों के मरने को लेकर लोगों ने हंगामा किया। इसे लेकर हिन्दुवादी संगठनों के साथ युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गौशाला परिसर पहुंचकर जमकर हंगामा किया और गौशाला के संचालक वार्ड नंबर पांच के भाजपा पार्षद कुंदन वैष्णव के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर तनाव बढते देख मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर मामला शांत किया।

बाद में दोनों पक्षों की ओर से परस्पर गंज थाने में मुकदमे भी दर्ज कराए गए। मामले के अनुसार गांव में स्थित भैंरुजी मंदिर के अलूबाबा के पास करीब दो साल पहले पंद्रह गाय लेकर कुंदन वैष्णव पहुंचा और गायों की सेवा के नाम पर मंदिर से सटी सरकारी जमीन पर गाय बांधने की सहमति ले ली। धीरे धीरे पार्षद ने अपने प्रभाव से दस बीघा तक की सरकारी जमीन पर गौशाला स्थापित कर ली। इन दिनों चारा पानी के अभाव में गायों के मरने का सिलसिला शुरू होने से लोगों की इस पर नजर पड़ी।

गायों के मरने के बाद उन्हें उसी सरकारी जमीन पर गाड़ने पर भैंरु मंदिर के अलूबाबा ने आपत्ति भी दर्ज कराई लेकिन इसका पार्षद पर कोई असर नहीं हुआ। अलूबाबा का कहना है कि साधनों और व्यवस्था के अभाव में पांच सात गाय-बछड़े रोज मर रहे है। बाबा ने बताया कि गौशाला में अब तक करीब तीन सौ गायें मर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar