इंटक करेगी नवम्बर में दो दिन का भारत बंद

उदयपुर। राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) केन्द्र की मोदी सरकार की जन एवं श्रमिक विरोधी नीतियों को लेकर आगामी नवम्बर में दो दिन का भारत बंद कर जनता को जागरूक किया जायेगा। इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद जी संजीव रेड्डी की अध्यक्षता में आज यहां संपन्न इंटक की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया। इंटक के प्रदेशाध्यक्ष जगदीशराज श्रीमाली ने बताया कि बैठक में पारित अन्य प्रस्तावों में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने एवं देश को मजबूत बनाने के लिए युवाओं को आगे लाने के लिए हरसंभव सहयोग करना शामिल हैं।

बैठक में मोदी सरकार पर आरेाप लगाया कि यह सरकार धनवान एवं कोरपोरेट घरानों की है। ऐसे में इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिये चुनावों में सभी इंटक सदस्यों को जुटने का आह्वान किया गया। प्रस्ताव में बताया कि केन्द्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबबंधन (राजग) एवं राज्य में भारतीय जनता पार्टी सरकार ट्रेड यूनियनों के अधिकारों पर हमला कर रही है, जिसका यूनियनों एवं इनके द्वारा किए जाने वाले आन्दोलनों पर व्यापक प्रभाव पड़ा है।

श्रम कानूनों में प्रस्तावित संशोधनों पर भारी नकारात्मक प्रभाव श्रमिकों के अधिकार, सेवा, दशाओं पर पड़ेगा। सरकार ट्रेड यूनियनों से बिना परामर्श किए एक तरफा निर्णय ले रही है। इसलिए इसकी मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ लड़ने के लिए इन्टक को भी कांग्रेस के राजनीतिक समर्थन की आवश्यकता है। बैठक को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं राजस्थान के सहप्रभारी तरूण कुमार, पूर्व मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया एवं मांगीलाल गरासिया, कांग्रेस के देहात जिलाध्यक्ष लालसिंह झाला ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar