शोपियां मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर, लोगों ने किया जमकर पथराव

श्रीनगर। कश्मीर के शोपियां जिले के किलोरा इलाके में शुक्रवार रात शुरू हुई मुठभेड़, शनिवार सुबह तक पांच आतंकियों के मारे जाने के साथ समाप्त हो गई। इसके बाद दक्षिण कश्मीर के विभिन्न भागों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के समर्थकों के बीच शुरू हुई हिंसक झड़पों में एक प्रदर्शनकारी की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि 24 से अधिक जख्मी हो गए।

पांच सुरक्षाकर्मी भी पथराव में घायल हुए हैं। हिंसक झड़पों के दौरान शरारती तत्वों ने सुरक्षाबलों पर पेट्रोल बमों से भी हमला किया। हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने शोपियां, अनंतनाग और कुलगाम के विभिन्न हिस्सों में इंटरनेट सेवाओं को ठप कर दिया।

रात को किलोरा गांव में घुसे थे आतंकी: शुक्रवार रात को स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों के दल के किलोरा गांव में संपर्क सूत्र के पास आने की सूचना मिलते ही राज्य पुलिस विशेष अभियान दल ने सेना की 44 आरआर के जवानों के साथ मिलकर गांव का रुख किया। रात साढ़े आठ बजे जवानों ने आतंकी ठिकाना बने मकान को घेरने का प्रयास किया तो आतंकियों ने फायरिग कर भागने का प्रयास किया। जवानों ने उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया।

एक आतंकी रात को ही मारा गया था। उसके अन्य साथियों ने फायरिंग जारी रखी। रात भर जारी मुठभेड़ शनिवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे समाप्त हुई। आतंकियों की तरफ से गोलियां चलनी बंद हुई तो सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल की तलाशी ली और उन्हें वहां चार आतंकियों के शव मिले। मारे गए आतंकियों के पास से चार एसाल्ट राइफलें, 15 मैगजीन, कारतूस, एक पिस्तौल, मोबाइल फोन, ग्रेनेड और चार पाउच मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar