अमित शाह का कांग्रेस पर हमला, मांगा चार पीढ़ियों का हिसाब

राजसमंद। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ के साथ ही प्रदेश में पार्टी के विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि हमसे हमारी सरकार के बारे में 40 सवाल पूछने वाले कांग्रेस के नेता पहले अपनी चार पीढ़ी का हिसाब दें। उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस को नहीं, जनता को जवाब देंगे।

राजसमंद के कांकरोली में राजे की यात्रा के शुरुआत के मौके पर आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि यहां जिस तरह जनता उमड़ी है, उससे यह यात्रा आज ही विजय यात्रा में बदल गई है। भाजपा के मुख्यमंत्री ही पांच साल काम करने के बाद जनता को हिसाब देने के लिए यात्रा निकालने की हिम्मत दिखाते हैं। इससे पहले राजे ने राजसमंद जिले के प्रतिष्ठित चारभुजानाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और कांकरोली से अपनी यात्रा शुरू की।

शाह ने ‘गौरव यात्रा’ को झंडी दिखाकर रवाना किया। राजे की यह यात्रा 40 दिन में 6,054 किलोमीटर चलेगी। कांग्रेस को नहीं, जनता को जवाब देंगे शाह ने गरीबी, पिछड़ेपन, किसानों की दुर्दशा व बांग्लादेशी घुसपैठियों के मुद्दों का जिक्र करते हुए राहुल गांधी से पूछा कि वह बताएं कि उनकी चार पीढ़ियों ने विकास के लिए क्या किया? जनता उनसे ‘चार पीढ़ियों का हिसाब चाहती है।’

शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की चार पीढ़ियों ने विकास और गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। मालूम हो, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने 40 दिन की यात्रा के दौरान भाजपा व मुख्यमंत्री से हर दिन एक सवाल पूछने की घोषणा की है।

इसी का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि वह किसी पार्टी या नेता को नहीं, बल्कि जनता को जवाब देने आए हैं। राजस्थान के पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार प्रदेश के पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने विकास के लिए कुछ नहीं किया, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री वसंधुरा राजे आम जनता तक सुविधाएं पहुंचाने का काम कर रहे हैं। शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने जनता की 116 योजनाओं को लागू किया है और राजे ने उन्हें जनता तक पहुंचाने का काम किया है।

राहुल से पूछिएगा कि बांग्लादेशी घुसपैठियों पर कांग्रेस का क्या मत है: शाह ने कहा कि हमने घुसपैठियों को बाहर निकालने का साहस दिखाया है, क्योंकि हम वोटबैंक की राजनीति नहीं करते। उन्होंने जनता से कहा कि जब राहुल यहां आएं तो उनसे पूछिएगा कि बांग्लादेशी घुसपैठियों के बारे में उनकी पार्टी का मत क्या है। शाह ने कहा कि कुछ दिन पहले आरक्षण खत्म करने का झूठ फैलाया गया, जबकि यह सुप्रीम कोर्ट का आदेश था। हमने उस बिल को वापस मजबूत बनाया है। हम ओबीसी वर्ग की 55 साल पुरानी मांग पूरी करते हुए ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का बिल लाए हैं। कांग्रेस ने इस बिल को राज्यसभा में नहीं अटकाया तो ओबीसी वर्ग की यह मांग पूरी हो सकेगी।

हर बार सरकार बदलने की परंपरा बदले जनता: इस दौरान राजे ने कहा कि विकास के काम करने में समय लगता है, इसलिए जनता हर पांच साल में सरकार बदलने की परंपरा बदले। हम कांग्रेस की तरह झूठे वादे नहीं करते। कांग्रेस ने गरीबी हटाने का वादा किया और आज तक गरीबी नहीं हटी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar