हमारी सरकार के सामने पूर्ववर्ती सरकार की उपलब्धियां बौनी-राजे

चित्तौड़गढ़। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि हमारी सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में जनता की भलाई के लिए जितने काम किए हैं, कि उनके सामने पूर्ववर्ती सरकार की उपलब्धियां बहुत बौनी साबित हो रही हैं। श्रीमती राजे आज यहां बाइपास पर 22 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यों के बाद जनसभा को सम्बोधित कर रही थीं।

इस अवसर पर उन्होंने रावतभाटा में शबरी देवी का पैनोरमा और सांवलियाजी जिला अस्पताल को 300 से बढ़ाकर 400 बिस्तर का करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब महिलाओं को घर के किसी सदस्य के इलाज के लिए जेवर या अपना मकान गिरवी रखने की जरूरत नहीं पड़ती। भामाशाह स्वास्थ्य बीमा के तहत बिना पैसा खर्च किए 3 लाख रुपए तक का इलाज बड़े-बड़े निजी अस्पतालों में मिल रहा है।

सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की राशि सीधे बैंक खाते में आ रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के कारण महिलाओं को जंगल में लकड़ियां लेने जाने और धुएं से मुक्ति मिली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने चित्तौड़ जिले में इस कार्यकाल में 7 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्य तथा चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में 1300 करोड़ रुपए के कार्य करवाए हैं।

इस मौके पर उन्होंने संत शिरोमणि रैदास पैनोरमा एवं चित्तौड़गढ़ का लोकार्पण किया। उन्होंने शहीद रूपाजी कृपाजी पैनोरमा, बेगूं एवं वीर झाला मन्ना पैनोरमा एवं बड़ी सादड़ी का शिलान्यास भी किया। उन्होंने चित्तौड़गढ़-घटियावली- गिलुण्ड-शंभूपुरा-सावा-नाहरगढ़ सड़क चौड़ाईकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास भी किया।

श्रीमती राजे ने कार्यक्रम के दौरान उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, श्रमिक कार्ड दुर्घटना बीमा, शुभशक्ति योजना सहित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक एवं गैस कनेक्शन किट प्रदान किए। इस अवसर पर गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी, सांसद सी पी जोशी, विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या एवं क्षेत्र के अन्य विधायक और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar