श्रीगंगानगर में पकड़े 11 पाकिस्तानी नागरिक, जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

जयपुर। भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित श्रीगंगानगर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने रविवार को 11 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इनके साथ आया एक पाकिस्तानी नागरिक अभी गिरफ्त से बाहर है। बीएसएफ और पुलिस अधिकारी पाकिस्तानी नागरिकों से गहन पूछताछ में जुटे है। जानकारी के अनुसार बीएसएफ ने दो परिवार के 11 पाकिस्तानी नागरिकों को अनूपगढ़ से गिरफ्तार किया है। इनमें दो बच्चे और तीन महिलाएं भी शामिल है। बताया जा रहा है कि यह सभी पाकिस्तान के निवासी है। ये लोग हरिद्वार में गंगा स्नान करने आये थे, इनके पास वीजा पासपोर्ट भी है।

पूछताछ में पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिकों का कहना है कि वे 5 एमडी गांव में अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए आए थे। ये लोग मुनाबाव के रास्ते भारत आए थे और 8 अगस्त को हरिद्वार से वापस रवाना हुए। नियमानुसार इन्हें जिस रास्ते से आए थे उसी रास्ते वापस जाना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और रास्ता बदलकर रिश्तेदारों से मिलने श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ आ गए।

बीएसएफ ने फिलहाल उनको वीजा शर्तों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों के पास अभी तक कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। इनके साथ आया एक पाकिस्तानी नागरिक अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है। फिलहाल बीएसएफ एवं अनूपगढ पुलिस इनसे गहनता से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar