शिक्षक दिवस: छात्र-छात्राओं ने की गुरुवंदना

बिजयनगर-गुलाबपुरा कस्बे सहित आस-पास के क्षेत्रों में बुधवार को शिक्षक दिवस मनाया गया। इसमें छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों को श्रीफल भेंट कर गुरु वंदना की। इस मौके पर शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं को उनके उज्जव भविष्य की शुभकामनाएं दी।
बिजयनगर। स्थानीय ब्यावर रोड स्थित संजीवनी महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने बुधवार को शिक्षक दिवस के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षकों को तिलक लगा मांगलिक खिलाकर सम्मान किया। शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर रक्षा राठौड़, राधिका चौधरी, रिजवान मोहम्मद, अरूण जांगिड़ ने अपने विचार प्रकट किए।

इस मौके पर महाविद्यालय प्रबंधन की सचिव श्रीमती बीना शर्मा ने शिक्षकों को बधाई देते हुए विद्यार्थियों को जीवन में गुरु की महत्ता के बारे में बताया। प्राचार्य डॉ. सौरभ व्यास ने विद्यार्थियों को जीवन में अनुशासन व समय का सदुपयोग करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में अरविन्द उपाध्याय, बच्छराज जाट, राजवीरसिंह राठौड़, संजय जैन, सुश्री गरिमा सक्सेना, श्रीमती टीना भाटी, श्रीमती सुचित्रा आर., डॉ. मीनाक्षी माहेश्वरी मौजूद रहे।

रमादेवी बी.एड. कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में छात्राध्यापिकाओं ने शिक्षक की महिमा कविताओं के माध्यम से प्रकट की। इस अवसर पर गुरुओं का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय निदेशक दुर्गाप्रसाद तिवाड़ी, महावीरप्रसाद पाराशर, रामेश्वर छापरवाल, गोपाललाल टेलर आदि मौजूद थे।

महेश शिक्षा सदन, बिजयनगर में आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने कविताओं के माध्यम से शिक्षक की महत्ता का वर्णन किया। कार्यक्रम महेश शिक्षा सदन के अध्यक्ष गिरधर आगीवाल, रामलक्ष्मण लखोटिया, कृष्णगोपाल बाहेती, राजेन्द्र झंवर, प्रधानाचार्य नौरतमल त्रिपाठी व संस्था प्रशासक ताराचन्द कच्छारा के आतिथ्य में आयोजित किया गया।

शास्त्री कॉलानी स्थित राजकीय संस्कृत उच्च प्राथमिक विद्यालय में लायन्स क्लब सदस्यों ने शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिक्षकों को माला पहनाकर व श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष राजेश तोषनीवाल, सुधीर गोयल, अशोक टेलर, सुशील जैन, डॉ. अमित उपाध्याय, राजेन्द्र धनोपिया, एस.एस. अग्रवाल, नवीन सोनी, राजेन्द्र पामेचा, गंगाधर कांठेड़, नरेन्द्र सोनी, अंकित लोढ़ा, राजकुमार लुणावत, महेन्द्र सोलंकी, डॉ. ए.के. विश्वास, चिरंजीलाल नवाल, राजकुमार बिन्दल, उर्मिला धनोपिया, स्नेहा तोषनीवाल, ज्योति लुणावत, दीपिका सोनी, सीमा उपाध्याय व कृष्णा बिन्दल सहित सभी क्लब पदाधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

अजयमेरू पब्लिक स्कूल में प्राचार्य दीपक लोहार ने सरस्वती पूजन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया व शिक्षक दिवस की महत्ता के बारे में विस्तार से बताया।

गुलाबपुरा। श्री गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय गुलाबपुरा में शिक्षाविद् भंवरलाल सोडानी, भामाशाह रतनलाल काबरा, रामगोपाल शर्मा, शीतल सोडानी, अरविन्द सोडानी के आतिथ्य में शिक्षक दिवस समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में शिक्षकों को श्रीफल भेंट कर उनका सम्मान किया गया। कार्यक्र में शिक्षाविद रामगोपाल शर्मा ने विद्वान व महान बनने के लिए कुछ गुणों को आत्मसात करने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया। डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar