हत्या के आरोपी भाइयों को जेल

दो परिवारों के बीच विवाद के बाद युवक की हत्या का मामला
बिजयनगर। गत 29 सितम्बर को आस-पड़ोस में रहने वाले दो परिवारों के बीच हुआ झगड़ा एक युवक की मौत का कारण बन गया। एक परिवार के दो सगे भाईयों ने मिलकर दूसरे युवक पर सरिये से हमला कर दिया। इस हमले में वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को अजमेर ले जाते समय रास्ते में नसीराबाद के समीप मौत हो गई। मामले में बिजयनगर पुलिस ने हत्या के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया। रिमांड अवधि पूरी होने पर पुलिस ने आरोपियों को पुन: न्यायालय में पेश किया। जहां से आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। पुलिस ने रिमांड के दौरान तफदीश के बाद आरोपियों की निशादेही पर हत्या की वारदात में प्रयुक्त सरिया व मोटरसाईकिल बरामद कर ली है।

बिजयनगर थाना प्रभारी भागसिंह शेखावत के मुताबिक तारों का खेड़ा क्षेत्र में नगर पालिका के सेवानिवृत जमादार रामचन्द्र नकवाल और उसके पड़ौसी राजेश गोयर के बीच किसी बात को लेकर 29 सितम्बर की शाम को झगड़ा हो गया था। इस दौरान दोनों परिवारों के महिलाएं एवं पुरुष झगड़े पर उतारु हो गए, लेकिन आस-पड़ौस के लोगों के समझाईश पर झगड़ा शांत कर दिया। इसके बाद शाम को ही जब राकेश (35) पुत्र स्व. पूरणमल गोयर मोटरसाईकिल पर सवार होकर बाजार जा रहा था तभी रास्ते में रामचन्द्र नकवाल के पोते अजय व कान्हा पुत्र भगवानदास उर्फ कालू जो कि मोटरसाईकिल पर सवार होकर आए थे ने भाजपा नेता ओमप्रकाश जेदिया के घर के समीप उसे रोक लिया और गाली-गलौच की।

इस दौरान दोनों भाईयों ने आवेश में आकर राकेश के ललाट और सिर पर सरिये से वार कर उसे लहुलूहान कर दिया। इससे राकेश मौके पर ही बेसुध होकर सड़क पर गिर पड़ा। सूचना मिलने पर राकेश का भाई राजेश उर्फ पिंटू मौके पर पहुंचा और उसे बिजयनगर के राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया। चिकित्सालय में चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद राकेश की हालत गम्भीर देखते हुए अजमेर रेफर कर दिया। अजमेर ले जाते समय रास्ते में राकेश ने दम तोड़ दिया। इस पर परिजनों ने शव को नसीराबाद के राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया जहां 30 सितम्बर को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों के सुर्पुद कर दिया।

दूसरी ओर, मृतक के भाई राजेश उर्फ पिंटू की रिपोर्ट पर बिजयनगर पुलिस ने रामचन्द्र जमादार के पुत्र भगवानदास, भूपेश, श्रवण, मुकेश, जितेन्द्र तथा पौत्र अजय व कान्हा पुत्र भगवानदास व नेहाल पुत्र भूपेश के खिलाफ एक राय होकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए भा.द.स. की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कराया।
बनेड़ा व मांडल में दबिश देकर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
बिजयनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विभिन्न ठिकानों पर दबिश दी। पुलिस ने देर रात को भीलवाड़ा जिले के बनेड़ा कस्बे में दबिश देकर कान्हा को गिरफ्तार कर लिया। वहीं मांडल में 30 सितम्बर को दबिश देकर अजय को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद न्यायालय में पेश किया जहां से दोनों आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त सरिया व मोटरसाईकिल बरामद कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar