विधायक के समर्थन में चौदह युवक मोबाईल टावर पर चढ़े

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा में कलक्ट्रेट पर आठ दिन से आमरण अनशन पर बैठे जहाजपुर के कांग्रेस विधायक धीरज गुर्जर के समर्थन में जयपुर के बाद भीलवाड़ा में भी आज उनके 14 समर्थक मोबाइल टावर पर चढ़ गए। एनएसयूआई के जिला महासचिव रामलाल गुर्जर समेत सात छात्र नेताओं के गुरुवार प्रातः रिलायंस के टावर पर चढ़ जाने की घटना के बाद पुलिस एवं प्रशासन में हडकम्प मच गया। आला अधिकारी टावर के नीचे आ गए, इसके बाद प्रशासन ने टावर के नीचे जाल बिछाते हुए सुरक्षा इंतजाम पुख्ता किए।

भीलवाड़ा में गुर्जर के समर्थन में आज तीन अलग-अलग टावरों पर दो महिला नेता एवं ।2 छात्र नेता चढ़ गए। महिला नेता तनिशा जैन और रिया गुर्जर कुछ देर बाद धीरज गुर्जर के निर्देश से टावर से उतर गई, जिन्हें सुभाषनगर पुलिस थाने ले गई और शांति भंग के अंदेशे में गिरफ़्तार कर लिया। टावर पर चढ़े छात्र नेताओं के सर्मथन में एनएसयूआई के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी बड़ी संख्या में मौके पर आ गए। टावर पर चढ़े छात्र नेताओं ने चेतावनी दी है कि विधायक गुर्जर की मांगे नहीं माने जाने तक वो टावर पर चढ़ रहेंगे।

सुबह छह छात्र नेता सबसे पहले टावर पर चढ़े और इसके बाद एक छात्र नेता शिवलाल शर्मा पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए टावर पर चढ़ गया। टावर पर चढ़े एनएसयूआई जिला महासचिव रामलाल गुर्जर, राजमल अहीर, देवीलाल गुर्जर, यशवंत पारीक, प्रकाश चन्द्र जाट, गजेन्द्र सिंह व शिवलाल शर्मा को नीचे उतारने के लिए प्रशासनिक अधिकारी शाम तक मशक्कत करते रहे।

गौरतलब है कि जयपुर के कॉमर्स कॉलेज के निकट बुधवार को चार छात्र नेता गुर्जर के समर्थन में टावर पर चढ़े गए थे, जो कि करीब नौ घंटे तक टावर पर रहे। एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष रितेश गुर्जर ने कहा है कि टावर पर चढ़े छात्र नेता अपने साथ पेट्रोल की बोतल भी ले गए हैं और वह कुछ भी कर सकते हैं। उन्हें उतारने का प्रयास नहीं किया जाए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सैनी, उपखंड अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक (शहर) भंवररणधीर सिंह, भीमगंज थाना प्रभारी भूपेश शर्मा भी मौके पर पहुंचे और छात्रों को समझाने के प्रयास शुरू किये। वहीं दूसरी और छात्र नेताओं के कृषि उपज मंडी के पास टावर पर चढऩे के बाद भी अन्य मोबाइल टावरों की सुरक्षा नहीं बढ़ाई गई। ऐसे में दो और टावर पर युवक-युवतियां चढऩे में सफल रहे।

अजमेर रोड़ स्थित भीलवाड़ा डेयरी के सामने स्थित निजी मोबाइल कंपनी के टावर पर पांच छात्र नेता साढ़े बारह बजे चढ़ गए। एनएसयूआई के ये छात्र नेता देवराज गुर्जर, सुरेश गुर्जर, गणेश गहलोत,शंकर गुर्जर एवं छोटू चक्की विधायक गुर्जर के आंदोलन का समर्थन कर हैं। छात्रों के टावर पर चढऩे की सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar