कांग्रेस करती है वोट बैंक की राजनीति-मोदी

अजमेर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति कर लोगो को बांटने का आराेप लगाते हुये कहा है कि जनता ऐसे लोगों को अपने क्षेत्र में घुसने नही दें। श्री मोदी आज जिले के पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में आने वाली कायड़ विश्राम स्थली पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा के समापन एवं विधानसभा चुनाव के आगाज के तहत विजय संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 60 वर्षो तक लोगों में दरार पैदा करने की राजनीति की है जो हमें मजूंर नहीं है। हम सबका साथ सबका विकास के लक्ष्य को लेकर देश को सही दिशा में ले जा रहे है। उन्होंने कहा कि वोट बैंक की राजनीति चुनाव तक ही सीमित नहीं रहती बल्कि पूरी व्यवस्था को सीमित कर देती है। सरकारी वर्ग को भी बांट दिया जाता है तथा उन्हें ऐसी जगह लगाया जाता है जहां उनका वोट बैंक अनुकूल हो।

उन्होंने कहा कि इस वजह से आधी नौकरशाही चुप हो जाती है जो शासन व्यवस्था में दीमक का काम करती है। कर्मचारी पांच वर्ष तक अपने को कोसता रहता है और वोट बैंक की राजनीति करने को चार चांद लग जाते है। उन्होंने कहा कि तबादलों में भी वोट बैंक काम करता है। पुलिस को भी जाति के रंग में रंग देते है तथा शासन व्यवस्था गंभीर बीमारी का शिकार हो जाती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि विकास में भी वोट बैंक का ध्यान रखा जाता है तथा उन स्थानों पर पैसा नहीं लगाया जाता जहां उनका वोट बैंक नहीं होता। उन्होंने कहा कि इससे देश का सर्वांगिण विकास नहीं होता। कांग्रेस 60 वर्षो से यह काम करती रही है, हमें यह मंजूर नहीं है। कांग्रेस पर परिवार की राजनीति करने का भी अारोप लगाते हुये उन्होंने कहा कि कांग्रेस में एक परिवार से काम चल जाता है लेकिन हम करोड़ाें लोगों तक जाते है। हमारा आला कमान देश की जनता है। उन्होंने कहा कि परिवार की पूजा आैर परिक्रमा करने वाले देश का क्या भला कर सकते है। कई बार सरकारी कामों के ठेके लेने के लिए भाई भतीजावाद अपनाते है तथा दबे कुचले लोग छोटे स्वार्थ में विकृत राजनीति करने वालों को सत्ता सौंप देते है।

उन्होंने कांग्रेस पर सर्जिकल स्ट्राइक की बेइज्जती की कोशिश करने का भी आरोप लगाया।मोदी ने कहा कि मैं पराक्रम पर्व मनाने पिछले हफ्ते जोधपुर आया।यह वो वीरों की धरती थी जो प्रेरणा देती है।देश के वीर जवानों ने बहुत बड़ा पराक्रम कर दुश्मन के दांतों को खट्टा करने का काम किया लेकिन हमारे विरोधी गंदी हरकतें करने से बाज नहीं आए। प्रदेश में हुए विकास कार्यों से गदगद प्रधानमंत्री ने खुलकर कहा कि यदि मैं राजस्थान में मतदाता होता तो दुबारा भाजपा की सरकार बना देता और मुझे पूरा विश्वास है कि प्रदेश की जनता भाजपा और कांग्रेस के काम के अंतर को समझकर एक बार फिर विकास को चुनेगी। प्रधानमंत्री ने राजस्थान की महत्वाकांक्षी ईस्ट कैनाल परियोजना पर बोलते हुए कहा कि भारत सरकार द्वारा बहुत गंभीरता के साथ इस पर तकनीकी अध्ययन कराया जा रहा है और हम जल्द ही पूरी संवेदनशीलता के साथ इस पर फैसला लेंगे।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर, पीपी चौधरी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, गजेंद्र सिंह शेखावत, विजय गोयल, अर्जुनराम मेघवाल, सीआर चौधरी, के अलावा राज्य के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, किरण माहेश्वरी, युनुस खान, वासुदेव देवनानी, अनिता भदेल, राजेंद्र राठौड़, अरुण चतुर्वेदी, संगठन से जुड़े राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना, ओम माथुर, राज्यसभा सांसद नारायण लाल पंचारिया, प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, किरोड़ी लाल मीणा, चंद्रशेखर, वी सतीश, अशोक परनामी, ओंकार सिंह लखावत, ओम बिड़ला, सुरेश सिंह रावत, सुशील कंवर पलाड़ा, भागीरथ चौधरी के अलावा शहर अध्यक्ष अरविन्द यादव उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar