पद्मावती विवाद: फिल्म रिलीज को लेकर अलर्ट, भंसाली को मिली पुलिस सुरक्षा

मुंबईः संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर मचे घमासान के बीच अब करणी सेना ने विरोध प्रदर्शन के लिए देश व्यापी बंद की बात कही है। पद्मावती फिल्म को लेकर करणी सेना ने आज कहा है कि यदि फिल्म को परदे पर उतारा गया तो एक दिसंबर को देश व्यापी बंद का आयोजन किया जायेगा। करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने कहा कि फिल्म के विरोध ना केवल राजपूत समाज अथवा हिन्दू संगठन कर रहें है, बल्कि मुस्लिम नेताओं ने भी इसका विरोध किया है। पूरे देश में फिल्म को लेकर असंतोष है।
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए कहा कि चलचित्र अधिनियम के प्रावधान के तहत केन्द्र सरकार के पास फिल्म को परदे पर उतरने से तीन माह तक रोकने का अधिकार है और एक दिसम्बर को परदे पर उतरने वाली फिल्म पद्मावती पर भी इस प्रावधान का लागू किया जाना चाहिए। कालवी ने संवाददाताओं से कहा, ‘यदि फिल्म परदे पर उतरती है तो हमने एक दिसम्बर को देशव्यापी बंद का आहृवान किया है। हमें देश की सभी जातियों और समुदायों का समर्थन है। हमलोग गुरूग्राम, पटना और भोपाल में रैलियों और जनसभाओं का आयोजन करेंगे।’
बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म पद्मावती को रिलीज करना एक राष्ट्रीय मुद्दा बन चुका है इसमें कोई दो राय नहीं है। देश के कई संगठनों से लेकर अब बड़े नेता भी इस मुद्दे का हिस्सा बन चुके हैं। जहां कई बीजेपी नेता इस फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं वहीं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) फिल्म के सपार्ट में उतरे हैं।
जारी एक बयान में एमएनएस ने कहा है कि फिल्म देखे बिना पद्मावती का विरोध करना सरासर गलत है। फिल्म देखे बिना जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं वो गलत हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जल्द ही एमएनएस पार्टी के अधि‍कारी फिल्म के रिलीज को लेकर उठे मुद्दे को लेकर संजय लीला भंसाली से बात कर सकते हैं।
उत्तर प्रदेश में ‘पद्मावती’ फिल्म की रिलीज को लेकर पुलिस सतर्क हो गई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। इस संबंध में प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार का कहना है कि फिल्म रिलीज को लेकर पुलिस की तैयारी पुख्ता है।
फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज को लेकर हो रहे विरोध और मिल रही धमकियों के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने एहतियात के तौर पर फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई है। उन्हें किस स्तर की सुरक्षा प्रदान किया गया है, यह अभी स्पष्ट नहीं है। भंसाली ने अभी तक इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar