दीपावली पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया

बिजयनगर। बिजयनगर गुलाबपुरा सहित पूरे देश में आज सुख और समृद्धि का प्रतीक पर्व दीपावली परंपरागत तरीके से मनाया जा रहा है। धन तेरस से शुुरु हुये इस पांच दिवसीय दीपावली के अवसर पर दोनों शहरों सहित आसपास के कस्बों के बाजारों में ग्राहकों की खासी भीड़ उमड़ रही है। धन तेरस के दिन जहां नये वाहन, बर्तन और जेवर आदि खरीदें गये वहीं इसे बाद अराध्य देवों और लक्ष्मी पूजन के लिए सामग्री की जमकी खरीदारी हुई। ग्राहकों को लुभाने के लिए बाजारों और दुकानों को विशेष रुप से सजाया गया है। बिजयनगर गुलाबपुरा के मुख्य बाजार में अाकर्षक सजावट की गई है।

मिष्ठान की दुकानों, फूल माला, फल फ्रूट के ठेलों, रेडिमेड गारमेंट, गन्ने व्यापारी के यहा पर खासी भीड़ देखी गई। इस मौके पर बाजार के मुख्य चौराहों पर कभी-कभार जाम जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। इधर जिला व राज्य स्तर पर राजनीतिक दलाें के कार्यालयों में इस असवर पर स्नेह मिलन और लक्ष्मी पूजन के कार्यक्रम आयोजित किये गये। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)मुख्यालय पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ‘‘महालक्ष्मी पूजन’’ का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी. सतीश, प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) चन्द्रशेखर और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे। इसी प्रकार प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर भी लक्ष्मी पूजन किया गया।

माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश का इस बार दीपावली पर्व पर होने वाली आतिशबाजी में पहले दिन कुछ असर दिखाई दिया, जिस प्रकार की गत वर्ष आतिशबाजी हुई वैसी नही दिखाई दी। इसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा पुलिस वाहन के माध्यम से लाउडस्पीकर पर उच्चतम न्यायालय के आदेश की पालना करने की अपील की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar