इंडिया ग्रीन और इंडिया ब्लू की लगातार दूसरी जीत

लखनऊ। प्रदोष रंजन पाल (92 नाबाद) की कप्तानी पारी के बाद ए एस संधू (26 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंडिया ब्लू ने सोमवार को चैलेंजर ट्राफी पुरूष अंडर 19 एकदिवसीय सीमित ओवर क्रिकेट प्रतियोगिता में इंडिया येलो के खिलाफ आसान जीत दर्ज की वहीं एक अन्य मुकाबले में इंडिया ग्रीन ने इंडिया रेड को चार विकेट से हरा कर लगातार दूसरी जीत हासिल की।

इकाना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया येलो ने पहले खेलते हुये 43.3 ओवरों में 179 रन बनाये। येलो की पारी को समेटने में संधू की अहम भूमिका रही जिन्होने कसी हुयी गेंदबाजी की बदौलत बल्लेबाजों को खुल कर खेलने का मौका नही दिया। संधू का खौफ विरोधी टीम पर इस कदर था कि उन्होने अपने दस ओवरों के स्पेल में एक ओवर मेडन भी फेंका। विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल चंदरौल (64) ने हालांकि एक छोर पर टिक कर खेलते हुये टीम के स्कोर को चुनौतीपूर्ण बनाने में भरसक प्रयास किया।

जवाब में इंडिया ब्लू के बल्लेबाजों ने संभल कर खेलना शुरू किया। सलामी जोडी के आउट होने के बाद प्रदोष ने एक छोर को संभाल कर रखते हुये मैदान के चारों ओर आकर्षक शाट जड़े और नौ चौकों और तीन छक्कों की बदौलत टीम को जीत के द्वार पर पहुंचाया।

एक अन्य मैच में इंडिया रेड ने पहले खेलते हुये निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 226 रन बनाये जिसके जवाब में ग्रीन की टीम ने 47. 4 ओवरों में छह विकेट पर 227 रन बनाकर जीत की घंटी बजा दी। रेड की ओर से अभिषेक सेल्वाकुमार ने सर्वाधिक 59 रनों का योगदान दिया मगर अनिरूद्ध चौधरी, अर्थव पुजारी और रिषभ चौहान ने दो दो विकेट चटका कर रेड के विशाल स्कोर खड़ा करने के मंसूबों पर पानी फेर दिया। जीत के लक्ष्य का पीछा करते हुये आर्य सेठी (58), एस ए आहूजा (42) और नीलभ वढेरा (48) ने दमदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा किया और जीत के लक्ष्य को बौना कर दिया। हालांकि रेड के सुशांत मिश्रा ने दो विकेट चटका कर मामूली चुनौती पेश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar