शादियों की धूम व मांगलिक कार्य 19 से

आगामी सोमवार 19 नवम्बर को देवउठनी ग्यारस के साथ ही बिजयनगर गुलाबपुरा सहित आस-पास के क्षेत्रों में शादियों व अन्य मांगलिक कार्यों की धूम मच जाएगी। इसको लेकर टेंट, बर्तन, कपड़ा, केटरिंग, समारोह स्थल, बैंडबाजे, घोड़ी, रेडिमेड कपड़े व आभूषण विक्रेताओं में उत्साह है। आगामी दिनों में शादी समारोह की धूम को देखते हुए अलग-अलग प्रकार के व्यवसाय करने वाले व्यापारियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठानों पर माल का स्टॉक करना शुरू कर दिया है। वहीं होटल व समारोह स्थल के मालिकों के चेहरे भी खिल उठे हैं। इस सम्बंध में खारीतट सन्देश ने व्यापारियों से व्यवसाय सम्बंधी जानकारी ली तो उन्होंने यूं व्यक्त किए अपने विचार। आपके बजट में आपके लिए कहां क्या हैं, खारीतट सन्देश की इस रिपोर्ट में पढि़ए पूरी जानकारी….
बिजयनगर फोर्ट
हमारे यहां समारोह स्थल पर लाईट, डेकोरेशन उपलब्ध है और पार्टी की इच्छा पर ऑनकॉल केटरिंग, बैंडबाजे, डीजे साउण्ड एवं टेंट आदि की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाती है। हमारे यहां 84 कमरे ए.सी. सुविधा से सुसज्जित है। 3 हजार लोगों के एक साथ खाना खाने के लिए पर्याप्त जगह वाला गार्डन उपलब्ध है। शादियों के सीजन के शुरू होते ही बुकिंग में खासा उछाल दिखाई दे रहा है।

वैभवराज कुशवाह, बिजयनगर फोर्ट, बिजयनगर
महाराजा बैण्ड
शादी के सीजन के शुरू होते ही हम लोगों ने अपनी पूरी तैयारी कर रखी है। वैसे भी हमारे स्टॉफ में 11-15 लोग हर समय उपलब्ध होते ही है अगर पार्टी ज्यादा आदमी का आर्डर बुक करवाते है तो आदमियों की संख्या बढ़ा दी जाती हैं। वैसे भी हमारे टीम में सभी आदमी अनुभवी होते हैं लेकिन इस बार पार्टी पर जाने के बाद कार्य में कोई कमी न रहे इसके लिए और भी अच्छे अनुभवी लोगों को टीम में शामिल किया गया हैं। वर्तमान में सावे कम होने की वजह से बुकिंग सामान्य है लेकिन मकर सक्रांति के बाद ज्यादा सावे होने की वजह से बुकिंग में उछाल होने की प्रबल संभावना हैं।

सज्जन पंवार, महाराजा बैण्ड
गुरुकृपा केटर्स-गणपति टेंट हाउस
हमारे यहां केटरिंग के साथ-साथ टेंट के सभी सामान जैसे फ्लावर डेकोरेशन, जनरेटर, लाईटिंग, पांडाल आदि सुविधा उपलब्ध है। साथ ही केटरिंग में नॉन डिस्पोजल आइटम के साथ एलईडी काउंटर व टेबल, फ्लावर डेकोरेशन सहित वीआईपी वेटर सुविधा उपलब्ध हैं। पिछले कई वर्षों से आमजन का विश्वास ही हमारी कार्य की पहचान रहा है। देवउठनी ग्यारस से कुछ सावे हैं, जिनकी फूल बुकिंग हैं और मकर सक्रांति के बाद फूल सावे होने से बुकिंग में और इजाफा होने की पूरी उम्मीद है।

नवीन सेन, गुरुकृपा केटर्स-गणपति टेंट हाउस, बिजयनगर
मेवाड़ा पैलेस
हमारे यहां 14 रूम विद ए.सी. और दो बड़े हॉल, 2500 से लेकर 3 हजार आदमी एक साथ खाना ले सकें ऐसा बड़ा गार्डन उपलब्ध हैं। यहां पार्टी के आर्डर पर बैंड, केटरिंग, टेंट के सामान, डीजे सिस्टम, लाईटिंग, डेकोरेशन आदि की सुविधा उपलब्ध हैं। वर्तमान में पार्टियों की बुकिंग में भारी उत्साह है।

रामस्वरूप मेवाड़ा, मेवाड़ा पैलेस, बिजयनगर
मुकेश टेंट हाउस
हमारे टेंट हाउस में आर्टीफिशियल फ्लावर डेकोरेशन, लाईटिंग, जनरेटर एवं टेंट से सम्बंधित सभी प्रकार के नवीनतम आईटम उपलब्ध हैं। शादी का सीजन शुरू होते ही ग्राहकी में अच्छी खासी बूम है।

मुकेश बुरड़, मुकेश टेंट हाउस, बिजयनगर
मोदी टेंट हाउस
इस बार टेंट सुविधा में नया पेटर्न इस्तेमाल होगा जिसमें फेब्रिक स्टेज होगा। टेंट के सभी कपड़ों का कलर इंगलिश कलर में होगा। इस बार सहारनपुर का स्टेज देखने को मिलेगा। टेंट से सम्बंधित सभी आयटम नवीनतम तकनीक के मिलेंगे। वरमाला कांसेप्ट, महेंदी कांसेप्ट बिलकुल नवनीतम अंदाज में देखने को मिलेगी।

रामअवतार मोदी, मोदी टेंट हाउस, बिजयनगर-गुलाबपुरा-केकड़ी
भंवरलाल मंगलप्रसाद हलवाई (लाला भाई)
शादी ब्याह हेतु पर प्लेट खाना का आर्डर हर समय लिया जाता है। हलवाई बुकिंग सुविधा के साथ हलवाई के सामान भी उपलब्ध हैं। जनरेटर, घोड़ी, व बिन्दौरी में बैंड के साथ लगाई जाने वाली लाईटिंग भी उपलब्ध है। हमारे यहां क्रीम, दूध, मावा, दही, पनीर, रसगुल्ले, केसर बाटी, राजभोग व बंगाली मिठाईयां के आर्डर लिये जाते हैं। शादी के सीजन के शुरू होते ही हलवाईयों की बुकिंग और दूध, मावे सहित अन्य उत्पादों की बुकिंग में भारी उछाल हैं।

मंगलप्रसाद चौहान,
भंवरलाल मंगलप्रसाद हलवाई, बिजयनगर
हर्षित ज्वैलर्स
प्रतिष्ठान पर हेव्वी आयटम में कजरी, कनकती, गोखरू, पाटला चूड़ी, बाजू, चैन, अंगूठी, ब्रासलेट, हथफूल आदि गोल्ड के आयटम नवीनतम डिजायन में उपलब्ध हैं। साथ ही चाँदी में बर्तन, डिनर सेट, पूजा थाल, गिफ्ट के लिए फोटो फ्रेम, मूर्ति, पायल, बिछिया आदि नवीनतम डिजायन में ग्राहकों की पसंद के अनुरूप उपलब्ध हैं। धनतेरस के बाद से बाजार में अच्छी ग्राहकी देखी जा रही हैं।

पवन मंडिया, हर्षित ज्वैलर्स, बिजयनगर
मेहता ज्वैल्स
शोरूम पर कुंदन के सैट, ब्रासलेट, चैन, कड्डे सहित विभिन्न नवीनतम डिजायन के ज्वैलरी हर समय उपलब्ध हैं। ग्राहकों के लिए एक स्कीम के तहत ज्वैलरी मैकिंग पर 20-40 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही हैं। इस बार शादी के सीजन में खासी ग्राहकी बनी हुई हैं।

सुनिल मेहता, मेहता ज्वैल्स
पेरिस टेलर
प्रिन्टेड शूट, थ्रीपीस शूट, वैलवेट ब्लेजर आदि उपलब्ध है। प्रतिष्ठान पर रेमण्ड्स, लिनन क्लब, सियाराम, अरविंद, रीड एण्ड टेलर आदि ब्रांड के कपड़े उपलब्ध हैं। वर्तमान में कोट, शूट, ब्लेजर की ग्राहकी फुल हैं और ग्राहकों में इन कपड़ों की सिलाई को लेकर खासा उत्साह है।

कैलाश टेलर, पेरिस टेलर
महाराणी साड़ी
हमारे प्रतिष्ठान पर सिल्क, फेब्रिक, स्टफ, बनारसी ,गोटा पत्ती, सिफोन साडिय़ों की विशाल रेंज उपलब्ध हैं। इस बार इन साडिय़ों का खास क्रेज है। सिम्पल, सोबर टेस्ट ज्यादा चलन में हैं। वहीं जेंट्स में शूटिंग-शर्टिंग में लाइका, रिएंकल, सियाराम, रेमण्ड्स ब्रांड ज्यादा चलन में है। कॉटन फेब्रिक, लिनन कपड़े सहित प्रिन्टेड शर्ट का काफी क्रेज देखने को मिल रहा हैं। शादी ब्याह का सीजन शुरू होते ही ग्राहकी में बूम जरूर आया हैं।

कपिल कोठारी, महाराणी साड़ी, बिजयनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar