INDvSL: टीम इंडिया को लगा 5वां झटका, अश्विन आउट

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में दूसरे दिन भारत ने पहली इनिंग में 5 विकेट खोकर 54 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा (33) और रिद्धिमान साहा (0) क्रीज पर हैं। मैच के दूसरे दिन भी भारत की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही।

जानिए, मैच के पहले दिन का हाल
पहले दिन का खेल समाप्त घोषित किए जाने से पहले जब खराब रोशनी के कारण खेल रोका गया तब चेतेश्वर पुजारा 8 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि दूसरे छोर पर अजिंक्य रहाणे ने अभी खाता नहीं खोला है। मैदान गीला होने के कारण मैच साढ़े तीन घंटे के विलंब से शुरू हुआ। श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने आसमान में छाए बादलों के बीच टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और लकमल ने उनके फैसले को सही साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। भारत दौरे पर पहली टेस्ट जीत की तलाश में जुटे श्रीलंका के कप्तान चांदीमल ने तेज गेंदबाजी के अनुकूल हालात को देखते हुए चार स्लिप और गली लगाकर गेंदबाजी की शुरुआत की।

ईडन गार्डन्स की घसियाली पिच का पूरा फायदा उठाते हुए लकमल ने मैच की पहली ही गेंद पर लोकेश राहुल (00) को विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों कैच करा दिया। मिडिल स्टंप पर पिच होकर बाहर की ओर मूव होती इस गेंद का राहुल के पास कोई जवाब नहीं था और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। इसके साथ ही राहुल के लगातार सात अर्धशतक के क्रम पर भी विराम लग गया। वह मैच की पहली गेंद पर आउट होने वाले भारत के छठे बल्लेबाज बने। एक गेंद बाद पुजारा भी भाग्यशाली रहे जब लकमल की इनस्विंग उनके मिडिल स्टंप से कुछ इंच ऊपर से निकल गई। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (08) ने तेज गेंदबाज लाहिरू गमागे पर मैच का पहला चौका जड़ा लेकिन अगले ओवर में लकमल की गेंद को विकेट पर खेल गए।

पुजारा ने गमागे पर दो चौका मारे। भारत ने 43 मिनट के खेल के बाद जब 8 . 2 ओवर में दो विकेट पर 17 रन बनाए थे तो खराब रोशनी के कारण खेल रोकना पड़ा जिसके बाद चाय का विश्राम लेना पड़ा। खेल दोबारा शुरू होने पर लकमल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (00) को भी पगबाधा करके मेजबान टीम को तीसरा झटका दिया। कोहली ने डीआरएस का सहारा भी लिया लेकिन तीसरे अंपायर ने ‘अंपायर्स काल’ पर उन्हें आउट करार दिया लेकिन भारत ने रिव्यू नहीं गंवाया। इसी ओवर में लकमल ने रहाणे के खिलाफ भी पगबाधा की जोरदार अपनी की लेकिन अंपायर ने इसे नकार दिया। लकमल का यह लगातार छठा मेडन ओवर रहा। गमागे के अगले ओवर की पांच गेंद बाद खराब रोशनी के कारण मैच रोकना पड़ा जो दोबारा शुरू नहीं हो पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar