रेलमंत्री से की कर्मचारियों ने अभद्रता

  • Devendra
  • 16/11/2018
  • Comments Off on रेलमंत्री से की कर्मचारियों ने अभद्रता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित रेलवे यूनियन के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे रेलमंत्री पियूष गोयल को शुक्रवार को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा।

दरअसल, श्री गोयल यहां रेलवे स्टेडियम में आयोजित नॉर्दन रेलवे मेन्स यूनियन का वार्षिक अधिवेशन के मौके पर आये थे। अपने संबोधन के दौरान उन्होने यूनियन पर रेल कर्मियों को गुमराह करने का आरोप लगाया जो पदाधिकारियों को नागवार गुजरा। इस दौरान कुछ कर्मचारियों ने श्री गोयल के साथ धक्कामुक्की की हालांकि सुरक्षा कर्मियों ने रेल मंत्री को सुरक्षा घेरे में लेते हुये हुड़दंगी कर्मचारियों को खदेड दिया।

श्री गोयल ने कहा कि यूनियन लोगों को बहका रही है। यह युवाओं को गलत राह पर ले जा रही है। रेलमंत्री के इतना कहते ही वहां हंगामा शुरू हो गया। यूनियन के पदाधिकारियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। नॉर्दन रेलवे मेन्स यूनियन का वार्षिक अधिवेशन गुरूवार को शुरू हुआ था जाे 17 नवम्बर को समाप्त होगा। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सातवें वेतन आयोग के तहत न्यूनतम वेतन में वृद्धि, वेतन निर्धारण फार्मूले में सुधार एवं पुरानी पेंशन स्कीम को ले कर प्रमुख रूप से चर्चा की गई। इन मांगों को लेकर दिसम्बर महीने में वर्क टू रूल नियमों के प्रति कर्मियों को जागरूक करने की रणनीति पर भी चर्चा की गई।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar