पद्मावती फिल्म के विरोध में विभिन्न शहरों में हुए प्रदर्शन

जयपुर में संजय लीला भंसाली का पुतला जलाया

जयपुर में पद्मावती फिल्म के विरोध में एक सिनेमा घर के सामने प्रदर्शन कर फिल्म निर्माता लीला भंसाली का पुतला जलाया गया।
सर्वसमाज के लोग वैशालीनगर में एक सिनेमा घर के सामने एकत्रित हुए तथा लीला भंसाली के खिलाफ जाेरदार नारेबाजी की। बाद में उन्होंने लीला भंसाली का पुतला भी फूंका।
प्रदर्शनकारी काफी देर तक फिल्म को लेकर उत्तेजक नारेबाजी करते रहे। सर्वसमाज के लोगों ने मीडिया को बताया कि फिल्म के प्रदर्शन पर रोक नहीं लगी तो उनका आंदोलन जारी रहेगा। 

चितौड़गढ़ किला बंद,  महिलाओं ने तलवारे लहराई
चितौड़गढ़ में संजय लीला भंसाली फिल्म पद्मावती के विरोध में आज चित्तौड़गढ़ किला बंद कर दिया गया तथा सर्वसमाज के लोग धरने पर बैठ गये।
फिल्म पद्मावती के प्रदर्शन के विरोध में सर्वसमाज ने चेतावनी दी थी कि 16 नवंबर तक फिल्म पर बैन नहीं लगा तो 17 को किलाबंदी कर पर्यटकों का प्रवेश रोक दिया जाएगा। इसे लेकर गुरुवार को दिनभर आंदोलन से जुड़े लोग सक्रिय रहे। पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा के इंतजाम किए है।
सर्वसमाज के आंदोलन से जुड़े जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष उम्मेद सिंह धौली के अनुसार आज किला पर्यटकों के लिए बंद रहेगा हालांकि किले में रहने वालों की आवाजाही जारी है। रेलवे ने शाही ट्रेन के पर्यटकों को सीधे उदयपुर ले जाने का निर्णय लिया है। राजपूत समाज की महिलाओं ने दुर्ग पर आक्रोश दिखाया तथा कुछ युवकों ने तलवार भी लहराई।
महिलाओं ने किले के नीचे बने जौहर भवन में वेदियाें में ज्वाला प्रज्जवलित की तथा तलवारें लिए किले पर पहुंच गईं एवं जौहर स्थली पर प्रदर्शन किया। यह पहला मौका है कि चितौडगढ़ दुर्ग आंदोलन के कारण बंद किया गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar