बांसवाडा में तीन दिवसीय अरथूना माही महोत्सव सात जनवरी से

बांसवाडा। (वार्ता) राजस्थान के बांसवाड़ा जिले को पर्यटन मानचित्र पर स्थापित करने की पहल के रूप में पहली बार वृहद पैमाने पर अरथुना.माही महोत्सव का आयोजन सात जनवरी से आयोजित किया जाएगा।

जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने बताया कि तीन दिवसीय आयोजन के तहत प्रथम दिन सात जनवरी को जिला मुख्यालय से पर्यटकों एवं भ्रमण के ईच्छुक लोगों से भरी एक बस जिले के प्रमुख पर्यटन स्थलों का अवलोकन करते हुए शाम को अरथुना पहुंचेगी।
अरथुना में रात्रि में कोणार्क फेस्टिवल की तर्ज पर प्राचीन मंदिरों के आगे आकर्षक शास्त्रीय नृत्यों की प्रस्तुतियां दी जाएगी।
इस मौके पर मंदिरों पर आकर्षक रंगीन रोशनी भी की जाएगी।

कार्यक्रम के दूसरे दिन आठ जनवरी को जिले में पहली बार एक दिवसीय बर्डफेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने इस आयोजन में देश.प्रदेश के बर्डफवॉचर्स, बर्ड एक्सपर्ट्स को आमंत्रित किया गया है।
सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कमलेश शर्मा ने बर्डफेस्टिवल के तहत बर्डवॉचिंग, क्विज एवं पेंटिंग प्रतियोगिता, फेस पेंटिंग, बर्ड्स की फोटो एवं स्टाम्प प्रदर्शनी के साथ कार्यशाला आयोजन की विस्तृत रूपरेखा प्रस्तुत की।
बर्डफेस्टिवल की शाम को नौकायन प्रतियोगिता तथा रात्रि में कागदी पिकअप पर आकर्षक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के अंतिम दिन कागदी पिक अप पर बोटिंग, कुशलबाग मैदान में आर्ट एण्ड क्राफ्ट मेला, बाई तालाब के पार्श्व में एडवेंचर एक्टिविटी के साथ ही रात्रि में कवि सम्मेलन तथा रंगारंग सांस्कृतिक निशा का आयोजन भी किया जाएगा।
सांस्कृतिक निशा में पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र उदयपुर के लोक कलाकारों के साथ स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुतियां दी जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar