बारां में बरसे मेघ तो जयपुर मेें छाए रहे बादल, जयपुर में हो सकती है बारिश

जयपुर। राजस्थान में शनिवार को बारां में पिछले दो दिन से जारी बारिश का दौर शनिवार को भी जारी रहा। बारां के कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई जिससे किसानों के चेहरे खिल उठे वहीं सर्दी ने भी रफ्तार पकड़ी। वहीं जयपुर में शनिवार को दूसरे दिन बादल छाए रहे। मौमस विभाग के अनुसार जयपुर में बारिश हो सकती है।
बारां सहित जिले के राजपुर, अटरू, सकतपुर व किशनगंज में हल्की बारिश हुई। बारिश से मौसम सर्द हो गया। राजपुर कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे एवं हल्की सर्दी का एहसास बना रहा। लोग सर्दी के चलते घरों में बैठे रहे वहीं छोटे बच्चे गर्म कपड़ों में लिपटे नजर दिखाई दिए। सुबह से ही ठंडी हवाएं चलती रहीं इससे तापमान में भी गिरावट आई है। दोपहर 12:00 बजे से हल्की बारिश का सिलसिला शुरू हुआ जो रुक-रुक कर आधे घंटे तक चलता रहा।
मौसम में गलन और सर्दी में बढ़ोतरी से लोगों की दिनचर्या पर भी विपरीत असर देखने को मिला। मौसम में परिवर्तन के साथ ही सर्दी जुकाम के रोगियों की भी संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। सुबह-शाम सर्दी व गलन रहने से लोग गर्म कपड़े और अलाव जलाकर सर्दी से बचाव करते नजर आए।
छाए रहे बादल
राजस्थान के जयपुर, सीकर, बारां, धौलपुर, सवाई माधोपुर, भरतपुर सहित कई जिलों में बादल छाए रहे। मौसम विभाग के अनुसार जयपुर में शनिवार को बादल छाए रहेंगे तथा हल्की बारिश हो सकती है। अधिकतम व न्यूनतम तापमान 27 व 17 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में पश्चमी व उत्तरी राजस्थान में छितराई बारिश हो सकती है तथा कुछ स्थानों पर कोहरा रह सकता है।
फसल को होगा फायदा
बारिश चना, गेहूं व सरसों की फसल के लिए फायदेमंद है। अगर मावठ पड़ जाए तो किसानों को और फायदा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar