कल तय होगी राहुल की ताजपोशी की रूपरेखा

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी की बागडोर जल्द सौंपे जाने की अटकलों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कल सुबह अध्यक्ष पद का चुनाव कार्यक्रत तय करने के वास्ते पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई कार्य समिति की बैठक बुलायी है।

कार्य समिति की बैठक सुबह सवा दस बजे श्रीमती गांधी के आवास 10 जनपथ में बुलायी गयी है।
बैठक में पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा की जाएगी।

पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई की बैठक बुलाने से अब ये अटकलें तेज हो गयी हैं कि गुजरात विधानसभा चुनाव संपन्न होने से पहले ही श्री गांधी की पार्टी अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी हो जाएगी।
कांग्रेस कार्य समिति पहले ही श्री गांधी को पार्टी की कमान सौंपने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक मत से अनुरोध कर चुकी है।
श्री गांधी भी कई बार यह संकेत दे चुके हैं कि वह पार्टी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं।

श्री गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए पार्टी में लम्बे समय से की मांग की जा रही है और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही कई बड़े नेता भी उन्हें पार्टी की बागडोर सौंपने की मांग कर रहे हैं।
कई प्रदेश इकाइयां तथा पार्टी के सहयोगी संगठन भी श्री गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव पारित कर चुके हैं।

कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने शनिवार को कहा था कि सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति अध्यक्ष पद के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगी।
उन्होंने यह भी कहा कि यदि सिर्फ एक ही व्यक्ति अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरता है तो नाम वापसी की आखिरी तारीख को अन्य नाम नहीं होने के कारण उसे ही अध्यक्ष घोषित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar