भारत में ही होगा पूरा आईपीएल, फाइनल 12 मई को

  • Devendra
  • 19/03/2019
  • Comments Off on भारत में ही होगा पूरा आईपीएल, फाइनल 12 मई को

नई दिल्ली। (वार्ता) देश में अप्रैल-मई में आम चुनावों के चलते इस बात की अटकलें लग रही थीं कि इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण के कुछ हिस्से को विदेश में कराया जा सकता है लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को आईपीएल का शेष कार्यक्रम जारी करते हुए स्पष्ट कर दिया कि पूरा टूर्नामेंट भारत में ही होगा।

बीसीसीआई ने आईपीएल 2019 के पहले 17 मैचों का कार्यक्रम जनवरी में जारी किया था जो 23 मार्च से पांच अप्रैल तक होने थे और तब कहा गया था कि शेष कार्यक्रम को आम चुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद जारी किया जाएगा। आईपीएल की शुरूआत 23 मार्च से होनी है और इसका पहला मैच गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू के बीच चेन्नई में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में समय के बदलाव की भी अटकलें चल रही थीं लेकिन इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है और दिन के मैचों का समय चार बजे तथा रात के मैचों का समय आठ बजे ही रहेगा।

बीसीसीआई ने शेष कार्यक्रम की घोषणा करते हुये कहा,“हमें यह बताते हुये बहुत खुशी महसूस हो रही है कि पूरा टूर्नामेंट भारत में ही होगा और आठों फ्रेंचाइजी की टीमें अपने सभी सात घरेलू मैच अपने संबंधित स्थलों पर खेलेंगी।” चुनाव आयोग ने हाल ही में अप्रैल-मई में होने वाले चुनावों का कार्यक्रम जारी किया था। चुनाव 11 अप्रैल से सात चरणों में होगा और मतगणना 23 मई को होगी। क्रिकेट बोर्ड ने चुनाव आयोग और प्रत्येक स्थल के स्थानीय पुलिस अधिकारियों को उनके सहयोग के लिये भी धन्यवाद दिया।

बोर्ड ने बताया कि इससे यह सुनिश्चित होगा कि लीग चरण होम एंड अवे फार्मेट में बरकरार रहे। बीसीसीआई ने बताया कि टूर्नामेंट के प्लेऑफ का कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा। हालांकि क्रिकइंफो के अनुसार आईपीएल फाइनल 12 मई को चेन्नई में होगा जहां उद्घाटन मैच भी खेला जाना है। समझा जाता है कि प्लेऑफ मैच 7 मई (क्वालीफ़ायर 1), 8 मई (एलिमिनेटर) और 10 मई (क्वालीफ़ायर 2) को खेले जा सकते हैं। यह भी समझा जाता है कि बीसीसीआई ने विजाग को वैकल्पिक स्थल के रूप में रखा है ताकि किसी मैच को किसी कारणवश शिफ्ट किये जाने की स्थिति में इसका इस्तेमाल किया जा सके।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar