नाम लेकर गाली देने की हिम्मत नहीं तो ‘चौकीदार’ को कहते हैं चोर: मोदी

  • Devendra
  • 20/03/2019
  • Comments Off on नाम लेकर गाली देने की हिम्मत नहीं तो ‘चौकीदार’ को कहते हैं चोर: मोदी

नई दिल्ली। (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बिना आज कहा कि कुछ लोगों में उन्हें नाम लेकर गाली देने की हिम्मत नहीं है इसलिए चौकीदार को चोर कह रहे है और यह इन लोगों की फितरत है। श्री मोदी ने होली के अवसर पर देश भर के चौकीदारों और सुरक्षागार्ड को ‘ओडियो ब्रीज’ के माध्यम से सम्बोधित करते हुए कहा कि हताशा और निराशा में ऐसा किया जा रहा है और आगे भी यह जारी रहेगा। चौकीदार को बदनाम करने के लिए नये-नये तरीके ढूंढे जा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से देश में गाली-गलौज चल रहा है लेकिन वह ‘गाली को गहना’ बनाते हैं। चौकीदार को चोर बताये जाने का दर्द जनता में हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कुछ समय से श्री मोदी पर चौकीदार के चोर होने का आरोप लगा रहे हैं। श्री मोदी ने कहा कि ऐसा नहीं कि उन्हें पहली बार अपमानित किया जा रहा है। ऐसा करनेवालों के स्वभाव में असहिष्णुता है। कामदार कुछ भी करे यहां तक कि प्रधानमंत्री बन जाये तब भी अपमानित करेंगे। उन्होंन कहा कि आज हर चौकीदार देश में ईमानदारी से काम करने की शपथ ले रहा है। वर्ष 2014 से पहले और उसके बाद का जो अंतर दिखायी दे रहा है वह चौकीदार की वजह से ही है। लाखें करोड़ों का भ्रष्टाचार करने वाले और बिचौलिये अपनी असली जगह पर पहुंच गये हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, “हमे बहुत आगे बढना है, बच्चों को डाक्टर-इंजीनियर बनाना है लेकिन उनके भीतर के चौकीदार को जिन्दा रखना है। हर हिन्दुस्तानी में चौकीदारी जिन्दा रहे।”

श्री मोदी ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के सीने पर बम बरसाये जाने से देश में जो लोग परेशान हैं उन्हें पहचानने की जरुरत है। बम बरसाये जाने से पाकिस्तान को चोट लगी है और चीख हिन्दुस्तान में मच रही है। पाकिस्तान के रेडियो, टीवी और अखबार में हमारी आवाज सुनायी जा रही है। उन्होंने कहा कि देश सेना के पराक्रम को नहीं भूलेगा। उन्होंने कहा कि जब आम आदमी अपने को चौकीदार कहता है तो प्रधानमंत्री और नागरिक के बीच की दूरी समाप्त हो जाती है। दूसरों के सपनों को सजाने वाला ही चौकीदार है। उनकी सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। आयुष्मान भारत योजना से 50 करोड़ लोगों को बीमारी से लड़ने की ताकत मिली है। किसानों की मदद की गयी है। प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, जनधन योजना से बड़ी संख्या में लाेगों को फायदा हुआ है। श्री मोदी ने कहा कि देश के सबा सौ करोड़ लोग चौकीदारी निभाये तो प्रगति को कोई नहीं रोक सकता है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar